Top
Action India

सरकार को नहीं है कोई खतरा, जीतेंगे दोनों सीट : मुख्यमंत्री

सरकार को नहीं है कोई खतरा, जीतेंगे दोनों सीट : मुख्यमंत्री
X

दुमका । एक्शन इंडिया न्यूज़

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दुमका दौरा के दौरान छोटे भाई झामुमो उम्मीदवार बसंत सोरेन के पक्ष में जनसर्थन मांगा। मंगलवार को सदर प्रखंड के विभिन्न पंचायत एवं गांवों में जनसभा को संबोधित कर बसंत सोरेन के पक्ष में वोट कर सरकार को मजबूत बनाने का अपील लोगों से की। सीएम हेमंत सोरेन ने कोरोना काल में सरकार की जनहित में किए गए कार्यो की उपलब्धियों को बताया।

उन्होंने केंद्र सरकार पर राज्य की विकास की गति को रोकने का आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार द्वारा राज्य के पैसे सीधे अपने एकाउंट में ट्रांसफर कर लिया जा रहा हैं। उन्होंने कहा कि आपके निर्णय से सरकार तो गिरेगी नहीं, लेकिन आपके निर्णय से सरकार को मजबूती मिलेगी और भाजपायी को रोकने में सफल होंगे। उन्होंने कहा कि एक मत आपका ऐसा हथियार है, जो किसी के हार और जीत का निर्णय करता है। उन्होंने कहा कि दोनों उपचुनाव में यूपीए गठबंधन की जीत होगी।

उन्होंने कहा कि अब इस राज्य में भाजपाइयों का नहीं चलेगा। अब इस राज्य में झारखंडियों का चलेगा। यहां के आदिवासी और मूलवासी का चलेगा। उन्होंने दुमका और बेरमों उपचुनाव में महागठबंधन की जीत सुनिश्चित होगी। उन्होंने कहा कि उपचुनाव में महागठबंधन जीत दर्ज होने से सरकार मजबूत बनेगी। इतनी मजबूती मिलेगी कि विगत पांच सालों में भारतीय जनता पार्टी और उनकी जमात ने मिलकर यहां के आदिवासी, दलित, शोषित, पीड़ित, अल्पसंख्यक के उपर जो अत्याचार किया है।

उन सबका हिसाब पाई-पाई लेंगे। भाजपा ने लगातार काला कानून पारित कर यहां के किसानों को, दलितों को, आदिवासी और अल्पसंख्यकों का शोषण करने का मंशा बनाया था। सीएम ने कहा आप लोगों ने विगत चुनाव में उनको सत्ता से खदेड़कर अपनी छत को बचाने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि आरक्षण दायर बढ़ाने के सरकार के निर्णय से अवगत करवाते हुए कहा कि एससी, एसटी, ओबीसी की सहभागिता बढ़ायेंगे। उन्होंने कहा कि रघुवर दास ने 11 और 13 जिले बांट कर राज्य को दो फार में बांटने का काम किया है। राज्य और राज्य के नवजवानों को बांटने का काम किया है। हाईकोर्ट के नियुक्ति रद्द करने के मामले में कहा कि नवजवानों के भविष्य से खिलवाड़ नहीं होगा। नियुक्ति रद्द करने निर्णय के खिलाफ सरकार सुप्रीम कोर्ट जाकर न्याय दिलाने का काम करेगी। राज्य के गरीब आदिवासी दलित लोगों के हित में वर्तमान सरकार द्वारा निर्णय लेने का आश्वासन दिया।

Next Story
Share it