Action India
झारखंड

नरसंहार की घटना : एक ही परिवार के पांच सदस्यों का कंकाल बरामद, दस गिरफ्तार

नरसंहार की घटना : एक ही परिवार के पांच सदस्यों का कंकाल बरामद, दस गिरफ्तार
X

रांची/चाईबासा । एक्शन इंडिया न्यूज़

पश्चिमी सिंहभूम (चाईबासा )जिले के टोंटो थाना क्षेत्र के बाइहतु के एक ही परिवार के पांच सदस्यों की हत्या मामले में पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें सामू गागराई, मानकी , टोपरिया, सोनारम, माटम, टुरके, मंगल, बुधन, टुरी और चुंगी लागुरी शामिल हैं।

कोल्हान रेंज के डीआईजी राजीव रंजन ने बुधवार को प्रेसवार्ता में बताया कि पिछले माह 16 सितंबर को पुलिस को यह सूचना दी गई थी कि उनके भतीजे के कैरा लागुरी और उसकी पत्नी सहित तीन बच्चे कहीं लापता हो गए हैं। उसके बाद परिजनों ने मिलकर चाईबासा में धरना भी दिया था, ताकि उनके परिवार की खोजबीन हो सके।

पुलिस ने अनुसंधान करते हुए कैरा लागुरी के गांव से 20 किलोमीटर दूर जंगल से कंकाल बरामद किया। डीआईजी ने बताया टोंटो थाना के बाईहातु गांव के लोगों ने ही संपत्ति हड़पने की लालच से योजना बनाकर कैरा और उसके परिवार की हत्या कर दी। अनुसंधान में यह बात प्रकाश में आई की तुरी लागुरी, पांडुआ लागुरी ने कैरा लागुरी के हिस्से की जमीन हड़पने के नियत से लोगों को उस्काकर योजनाबद्ध तरीके से 18 जून की रात्रि में इन लोगों की हत्या उसके घर में ही कर दी गई थी।

उसके बाद शव को सभी अभियुक्तों ने मिलकर नोगड़ाबुरुगड़ा नदी के किनारे ले जाकर सभी शव को एक साथ रख कर जलाया। शेष बचे शव के अवशेष को गाड़ दिया गया। पुलिस ने घटनास्थल से 20 किलोमीटर दूर नर कंकाल बरामद किए। उनके कपड़े बरामद हुए कपड़ों से यह शिनाख्त हुई कि है कंकाल कैरा लागुरी और उसके परिवार के ही है।

फिलहाल पुलिस इसमें और अनुसंधान कर रही है। फॉरेंसिक जांच के बाद यह पता चल पाएगा कि वाकई में यह सब उसी परिवार के हैं या कोई और इसमें अनुसंधान करते हुए पुलिस ने 10 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। सभी अभियुक्त मृतक के आसपास के रहने वाले हैं ।इसलिए उपरोक्त सभी अभियुक्तों के द्वारा पुलिस को गुमराह किया गया ।

आसपास के लोगों को धमकी भी दी गई ताकि पुलिस को सूचना ना दे सके एवं घटना की सूचना भी पुलिस को विलम्ब से दी गई। लेकिन पुलिस ने वरीय अधिकारियों के निर्देश का पालन करते हुए तकनीकी पेशेवर तरीके से कांड का उद्भेदन किया और अभियुक्तों को गिरफ्तार किया।

Next Story
Share it