Top
Action India

निजामुद्दीन की जमात में हिस्सा लेने वाले छह लोगों की हुई शिनाख्त

निजामुद्दीन की जमात में हिस्सा लेने वाले छह लोगों की हुई शिनाख्त
X

  • हाथों में स्टैंप लगाकर अगले 14 दिनों तक क्वारेनटाइन किया गया

  • तब्लीग जमात में शामिल होने असम से गए थे 300 लोग

लखीमपुर। एएनएन (Action News Network)

कोरोना महामारी को देश में फैलाने का गंभीर आरोप नई दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में स्थित तब्लीगी जमात पर लगा है। प्रशासन ने असम के लखीमपुर जिला से जमात में शामिल होने के लिए गए छह लोगों की शिनाख्त कर ली है। ये सभी छह लोग लॉकडाउन से पहले ही दिल्ली से अपने घर लौट आए थे।

शिनाख्त होने वालों में उत्तर लखीमपुर शहर के बजारपट्टी निवासी अब्दुल कादिर, चक बजार निवासी जाहिद अली मौलाना, केबी रोड निवासी अब्दुल नूर गाजी, चाबती के बदुमनि निवासी हासेम अली और तजमूल इस्लाम तथा बंदालमारा के अब्दुल जलील हैं। लखीमपुर जिला प्रशासन ने मोरीगांव जिला में इन छह व्यक्तियों की मंगलवार को शिनाख्त करने के बाद उनके हाथों में स्टैंप लगाकर अगले 14 दिनों तक क्वारेनटाइन किया है। प्रशासन को अब तक मिली जानकारी के अनुसार तब्लीग जमात में असम से शामिल होने के लिए लगभग 300 लोग गए थे। यह जानकारी मिलने के बाद सरकार हरकत में आ गई है। सभी लोगों की शिनाख्त करने के साथ ही उनसे संपर्क करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हिमंत विश्वशर्मा ने भी ट्वीट कर जमात में शामिल होने वाले लोगों के संपर्क में आने वाले सभी लोगों को अलग रहने तथा अपनी स्वास्थ्य जांच कराने को कहा है। उन्होंने यह भी कहा कि ऐसा नहीं करने वालों के विरूद्ध कड़ा कदम उठाया जाएगा।

Next Story
Share it