Top
Action India

प्रधानमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेले में केन्द्रीय मंत्री वीके सिंह ने कराई सेहत की जांच

प्रधानमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेले में केन्द्रीय मंत्री वीके सिंह ने कराई सेहत की जांच
X

गाजियाबाद। एएनएन (Action News Network

घंटाघर रामलीला मैदान के जानकी भवन में आयोजित दो दिवसीय प्रधानमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेले में दूसरे दिन स्थानीय सांसद और केंद्रीय सड़क परिवहन राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह और महापौर आशा शर्मा पहुंचे और अपने स्वास्थ्य की जांच कराई। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगाई गई स्टॉल्स का अवलोकन किया।

इसके अलावा रविवार को अपर निदेशक डॉ. रेनू गुप्ता और संयुक्त निदेशक डॉ. संगीता गुप्ता भी मेले का निरीक्षण करने पहुंचीं। मेले में चिकित्सकों ने लोगों की जांच की और परामर्श दिया।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एनके गुप्ता ने बताया मेले में दूसरे दिन 1520 मरीजों को परामर्श के साथ ही निशुल्क दवा का वितरण किया गया।

इनमें से 285 मरीज मधुमेह और 192 मरीज हाइपरटेंशन के थे। मेले में कुल 52 लोगों की ईसीजी की गई और 411 लोगों के हीमोग्लोबिन की जांच की गई। इसके अलावा 212 लोगों का नेत्र परीक्षण और 12 लोगों की ईईजी की गई और 25 मरीजों की स्पाइरोमेट्री जांच की गई। इतना ही नहीं मेले में 89 मरीजों की फिजियोथेरेपी भी की गई।

सीएमओ ने बताया मेले में दूसरे और अंतिम दिन कन्या सुुमंगला योजना में 77 लाभार्थियों का पंजीकरण किया गया। आयुष्मान योजना के 32 लाभार्थियों के गोल्डन कार्ड बनाए गए और 12 दिव्यांगों के प्रमाण पत्र बनाए गए।

Next Story
Share it