Top
Action India

छात्र हित के मुद्दों को लेकर विद्यार्थी परिषद करेगा आंदोलन, बैठक में लिया गया निर्णय

छात्र हित के मुद्दों को लेकर विद्यार्थी परिषद करेगा आंदोलन, बैठक में लिया गया निर्णय
X

बेगूसराय। एक्शन इंडिया न्यूज़

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) की 20 दिसम्बर को प्रस्तावित जिला सम्मेलन एवं इकाई गठन की तैयारी को लेकर बेगूसराय नगर इकाई की बैठक शुक्रवार को जीडी कॉलेज में आयोजित किया गया। मौके पर पूर्व राष्ट्रीय कार्यकारणी सदस्य अजीत चौधरी ने कहा कि विद्यार्थी परिषद का जिला सम्मेलन 20 दिसम्बर को होना है, जिसमें सैकड़ों छात्र प्रतिनिधि भाग लेंगे।

इस जिला सम्मेलन में बेगूसराय नगर टीम का गठन किया जायेगा। इसके साथ ही सम्मेलन में गिरती शिक्षा व्यवस्था को सुधार के लिए रणनीति बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि इंटर के सभी छात्र छात्राओं को कोरोना महामारी को लेकर पास कर दिया गया, लेकिन स्नातक में सीट सीमित है। सीट सीमित रहने के कारण इतने कॉलेज में छात्र छात्राओं का एडमिशन सम्भव नहीं है।

विद्यार्थी परिषद सरकार से मांग करती है कि सीट बढ़ाते हुए सभी का स्नातक में नामांकन सुनिश्चित करें। इसको लेकर शिक्षा मंत्री एवं यूनिवर्सिटी के डीएसडब्लू को मांग पत्र भेज कर सीट बढ़ाने की मांग किया जा रहा है। मौके पर उपस्थित प्रदेश कार्यकारणी सदस्य सोनू सरकार ने कहा की बेगूसराय से दो सांसद, दो एमएलसी, सात विधायक हैं।

विद्यार्थी परिषद सभी जनप्रतिनिधियों से मांग करती है कि बेगूसराय में विश्वविद्यालय, सभी अनुमंडल में महाविद्यालय, छात्रावास बनाने, सभी महाविद्यालय में पीजी की पढ़ाई, उपकेंद्र एवं अन्य सभी चीजो पर पहल करें। पूर्व के सभी जनप्रतिनिधियों से मिल कर ज्ञापन सौंपा गया था, लेकिन अब तक कोई पहल नहीं किया गया। एक बार फिर जनप्रतिनिधियों को मिलकर ज्ञापन दिया जाएगा, अगर फिर भी नजरअंदाज किया गया तो उनके विरुद्ध आंदोलन किया जाएगा। कॉलेज अध्यक्ष आदित्य कुमार एवं प्रदेश कार्यकारणी सदस्य आजाद कुमार ने कहा कि सभी महाविद्यालय में मूलभूत सुविधाओं का आभाव है, लेकिन प्राचार्य महोदय द्वारा कोई कार्य नहीं किया जा रहा है। छात्र-छात्राओं की परेशानी को देखते हुए आंदोलन किया जायेगा, ताकि मूलभूत सुविधा बहाल हो सके।

Next Story
Share it