Top
Action India

विधान परिषद चुनाव के लिए एडीएम और मुख्यालय डीएसपी बने विधि व्यवस्था प्रभारी

विधान परिषद चुनाव के लिए एडीएम और मुख्यालय डीएसपी बने विधि व्यवस्था प्रभारी
X

बेगूसराय । एक्शन इंडिया न्यूज़

गुरुवार को होने वाले विधान परिषद के दरभंगा स्नातक एवं शिक्षक चुनाव को लेकर प्रतिनियुक्त सभी जोनल दंडाधिकारियों एवं स्थिर दंडाधिकारियों को बुधवार को कारगिल विजय सभा भवन में ब्रीफ किया गया। मौके पर दरभंगा स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के सहायक निर्वाची पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा ने सभी प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी को निर्वाचन प्रक्रिया को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण माहौल में संपादित कराने के साथ सभी मतदान केंद्रों पर कोविड-19 के प्रोटोकॉल का भी पालन अनिवार्य रूप से कराने का आदेश दिया है।

उन्होंने कहा कि सभी जोनल दंडाधिकारियों अपने-अपने क्षेत्र में निर्धारित मतदान केंद्रों पर निरंतर गश्ती करेंगे तथा मतदान के अवसर पर विधि-व्यवस्था संधारण के साथ-साथ समस्याओं का भी त्वरित गति से समाधान सुनिश्चित करेंगे। साथ ही यह भी सुनिश्चित करेंगे कि मतदान केंद्रों से मतपेटिका बज्रगृह के लिए ससमय प्रस्थान किया है या नहीं।

स्थिर दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी शांतिपूर्ण मतदान सुनिश्चित करेंगे तथा मतदान केंद्रों की स्थिति से जिला नियंत्रण कक्ष के साथ-साथ जोनल दंडाधिकारियों को भी अवगत कराते रहेंगे। अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमणशील रहकर यह सुनिश्चित करेंगे कि कमजोर वर्ग के मतदाताओं को मतदान के अधिकार से वंचित नहीं किया जा रहा हो तथा इस संबंध में किसी भी प्रकार की शिकायत/सूचना मिलने पर तत्काल आवश्यक कार्रवाई करेंगे।

वरीय प्रभारी पदाधिकारी के रूप में जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (आईसीडीएस) को प्रतिनियुक्त किया गया है। स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के 23054 मतदाताओं के लिए 32 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। जबकि शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के 2291 मतदाताओं के लिए 20 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

Next Story
Share it