Top
Action India

जीतन राम मांझी को बनाया जाय विधानसभा अध्यक्ष : सुभाष सिंह परमार

जीतन राम मांझी को बनाया जाय विधानसभा अध्यक्ष : सुभाष सिंह परमार
X

बेगूसराय। एक्शन इंडिया न्यूज़

हिन्दुस्तान आवामी मोर्चा (हम- सेक्युलर) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी द्वारा मंत्री पद नहीं लेने की बयान के बाद अब उन्हें विधानसभा अध्यक्ष बनाने की मांग उठने लगी है।

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सुभाष सिंह परमार ने गुरुवार को बताया कि बिहार विधानसभा चुनाव में एक बार फिर एनडीए को विजय बनाने के लिए बिहार के मतदाता बधाई के पात्र हैं। नई सरकार में हम (सेक्युलर) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी को विधानसभा अध्यक्ष और विधान पार्षद संतोष मांझी को उप मुख्यमंत्री बनाया जाना चाहिए।पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी बेहद अनुभवी और सीनियर और महादलित से भी आते हैं। लिहाजा उनकी वरिष्ठता को देखते हुए उन्हें नवगठित बिहार विधानसभा का स्पीकर बनाया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि बिहार का दलित समाज और हम (सेक्युलर) के कार्यकर्ताओं की आकांक्षा श्री मांझी को स्पीकर तथा संतोष मांझी को उप मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहता है। गठबंधन दल के बड़े दल को बड़ा दिल दिखाना चाहिए। उन्होंने कहा कि एनडीए की जीत में हम सेक्युलर का योगदान किसी भी घटक दल से कम नहीं है। हम सेक्युलर की दावेदारी को नजरंदाज नहीं करना चाहिए, संसदीय दल की बैठक में इस मांग पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

Next Story
Share it