Top
Action India

जिला पार्षद ने जिले में आयुष्मान भारत योजना का लाभ दिलाने की मांग डीएम से की

जिला पार्षद ने जिले में आयुष्मान भारत योजना का लाभ दिलाने की मांग डीएम से की
X

सहरसा। एक्शन इंडिया न्यूज़

सरकार की सबसे महत्वाकांक्षी योजना आयुष्मान भारत योजना है। जिसके तहत गरीब लोग 5 लाख रुपये तक का इलाज मुफ्त में करवा सकते हैं। जिसकी व्यवस्था कोशी क्षेत्र सहरसा में नहीं है।

कोसी प्रक्षेत्र में जहां तीन हिस्से लोग दवाई पर जिंदा है। सहरसा के लोग काला पानी की सजा भुगत रहे हैं। कैंसर की महामारी फैल रही है। कुपोषण फिर से पांव पसार रहा है। सहरसा सदर अस्पताल में किसी भी तरह की ऑपरेशन की व्यवस्था नहीं है। अगर व्यवस्था है तो आपके पास पैरवी होनी चाहिए। सामान्य लोगों के लिये सरकारी अस्पताल में कोई व्यवस्था नही है।

जिला पार्षद प्रियंका आनंद ने जिलाधिकारी को आवेदन देकर आग्रह की है कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्र है। यहां गरीब लोग ज्यादा रहते हैं। लोगों के पास पैसे नहीं है कि लोग समय पर इलाज करा सके। निजी नर्सिंग होम में लोगों को इलाज कराने में ज्यादा रुपये खर्च होते हैं। जिसके चलते लोग असमय मौत के मुंह में समा जाते हैं।

प्रेषित आवेदन में प्रियंका आनंद ने मांग की है कि शहर के तमाम निजी नर्सिंग होम के चिकित्सकों के साथ जिला परिषद की एक बैठक बुलाई जाय और सभी निजी क्लीनिक के व्यवस्थापक से वार्ता की जाय।चुकी वे लोग आयुष्मान भारत योजना का काम नही कर रहे हैं। अगर वे लोग काम करना नहीं चाहते हैं तो सरकारी अस्पताल को ही दुरुस्त किया जाय। ताकि कम से कम लोगों को आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिल सके और सरकार का जो संकल्प है कि योजना का शत प्रतिशत लाभ समाज के अंतिम पायदान पर बसे हुए लोगों तक पहुंचे इसके लिए जिलाधिकारी को पहल करने की जरूरत है ।

Next Story
Share it