Top
Action India

किसानों की समस्याओं को लेकर किसान सभा का धरना

किसानों की समस्याओं को लेकर किसान सभा का धरना
X

सहरसा। एक्शन इंडिया न्यूज़

किसानों के ज्वलंत एवं अन्य मुद्दों को लेकर शुक्रवार को स्टेडियम प्रांगण में बिहार राज्य किसान सभा जिला काउंसिल ने एकदिवसीय धरना दिया।

धरना को संबोधित करते सभा के महामंत्री विनोद कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार ने कोरोना की आड़ में कृषि से संबंधित अध्यादेश पारित कर किसानों के साथ अन्याय किया है।तीन कृषि कानूनों को पारित करना किसानों के हितों की अनदेखी कर किसानों को कॉरपोरेट के हाथों गुलाम बनाने की कोशिश है। इसके लागू होने पर किसान अपनी फसल को निजी कंपनियों के हाथों बेचने पर मजबूर होंगे।निजी कंपनियां मनमाने मूल्य पर किसानों को उपज बेचने को विवश कर देंगे।उन्होंने कहा कि आवश्यक वस्तु अधिनियम के खत्म होने से जमाखोरी को बढ़ावा मिलेगा। राज्य में किसान मंडी खत्म हो जाएगा।

संयुक्त मंत्री रणधीर कुमार ने कहा कि सरकार द्वारा धान अधिप्राप्ति केंद्र की घोषणा कर 1868 रूपये प्रति क्विंटल धान खरीद की बात कही है लेकिन अभी तक कहीं भी धान की खरीद शुरू नहीं की गई है जिससे किसान औने-पौने दामों में अपने धान बेचने को विवश हैं।

धरना को हृदय नारायण यादव, गणेश प्रसाद सुमन, भावेश यादव, ललन यादव, परमानंद ठाकुर, अजीत सिंह, विक्की राम, बद्री मंडल, रमेश यादव, व्यास प्रसाद यादव, बद्री राम आदि ने संबोधित किया। धरना के माध्यम से प्रतिनिधिमंडल ने मांगों से संबंधित ज्ञापन डीएम को सौंपा।

Next Story
Share it