Top
Action India

किशनगंज में कोरोना संक्रमण में आंशिक बढौतरी

किशनगंज में कोरोना संक्रमण में आंशिक बढौतरी
X

किशनगंज । एक्शन इंडिया न्यूज़

बिहार में बढ़ते कोरोना वायरस के बीच पटना हाईकोर्ट की तल्ख टिप्पणी कि बिहार में कोरोना संक्रमण का खतरा कम हुई यह सच नही हैं। किशनगंज जिला स्वास्थ्य समिति के जारी आंकड़े में गुरूवार को गत सप्ताह के मुताबिक आंशिक रूप से कोरोना केस बढ़ी है ।

स्वास्थ्य समिति के आंकड़े के अनुसार कोरोना संक्रमण मरीजों की सक्रिय केस की संख्या 84 दर्ज है और कोरोना संक्रमण से जंग जीतने वाले की संख्या 97.6 प्रतिशत दर्ज है। गत माह के अंतिम तिथि 30 नवम्बर को कोविड-19 पोजिटिव से रिकभरी रेट 98.1 प्रतिशत हैं और संक्रमण की सक्रिय केस 65 दर्ज थे। जिससे यह स्पष्ट है कि यहां बढ़ते सर्दी के मौसम में आंशिक रूप से कोरोना संक्रमण बढ़ी है।

लोगों के लापरवाही रवैया से ही शायद संक्रमण केस बढ़ी है। मामले में जिला स्वास्थ्य समिति अध्यक्ष सह जिलाधिकारी डाॅ आदित्य प्रकाश के द्वारा जिलावाशियों से बार -बार सतर्कता की अपील के बावजूद भी किशनगंज के लोगों को लगता है कि कोरोना संक्रमण यहां समाप्ति पर है और बेखौफ रूप से बाजारों एवं यहां अन्यत्र सार्वजनिक क्षेत्र में बिना मास्क व आपस में दूरी भी नही देखा जा सकता है । जिसमें परिणाम स्वरूप ही बढ़ते दर से लोगों सावधान होने की आवश्यकता है ।

डीएम के अनुसार कोरोना संक्रमण जांच में यहां विभिन्न प्रखंडो से प्रतिदिन करीब 2500 व्यक्ति की सैंपल जांच हो रही है ।स्वास्थ्य समिति के डाटा में कोरोना संक्रमण केस सर्दी के बढ़ते मौसम में आंशिक बढ़ौत्तरी दर्ज होने की बात को स्वीकार करते हुए ही उन्होंने कहा कि फिर यहां सघन मास्किंग व आपस में सामाजिक दूरी अभियान के लिए निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दे दी गई है।

Next Story
Share it