Top
Action India

मुसरीघरारी-दरभंगा पथ के नवीकरण को लेकर हुई बैठक

मुसरीघरारी-दरभंगा पथ के नवीकरण को लेकर हुई बैठक
X

दरभंगा। एक्शन इंडिया न्यूज़

पासवान चौक, हाजीपुर भाया मुसरीघरारी - दरभंगा पथ के नवीकरण को लेकर जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम के कार्यालय प्रकोष्ठ में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सांसद डॉ गोपाल जी ठाकुर एवं नगर विधायक संजय सरावगी की उपस्थिति में शुक्रवार को बैठक हुई। इस प्रोजेक्ट के कंसलटेंट द्वारा बताया गया कि हाजीपुर के पासवान चौक से मुसरीघरारी होते हुए दरभंगा पथ एनएच- 103 का चौड़ीकरण कर इसे एन एच-322 बनाया जाना है। मुसरीघरारी से दरभंगा तक के पथ नवीकरण कार्य को कार्यपालक अभियंता, एनएच, दरभंगा द्वारा देखा जा रहा है। इस सड़क के लिए दरभंगा जिला अंतर्गत लगभग 27 हेक्टेयर भूमि अधिग्रहण करने की आवश्यकता है।

उन्होंने सड़क के एलाइनमेंट को पावर पॉइंट प्रस्तुतीकरण के माध्यम से दिखलाया। उन्होंने कहा कि सड़क का एलाइनमेंट इस तरह से अपनाया जा रहा है ताकि यह भारत माला एवं ग्रीनफील्ड प्रोजेक्ट को छूते हुए निकले। समीक्षा क्रम में जिलाधिकारी ने कार्यपालक अभियंता, एनएच,दरभंगा को निर्देश दिया कि सड़क का एलाइनमेंट इस तरह से बनाया जाए जिसमें कम से कम भू अर्जन करने की आवश्यकता हो तथा कम से कम घर टूटने की संभावना हो तथा जटमलपुर के पास बांध का ऊंचीकरण करना होगा। क्योंकि प्रतिवर्ष बाढ़ की संभावना बनी रहती है और बाढ़ कभी उत्तर दिशा से तो कभी दक्षिण दिशा से प्रवेश करती है। इसलिए दोनों ओर से इसे सुरक्षित बनाना होगा तथा पानी की निकासी की मुकम्मल व्यवस्था करनी होगी।

कार्यपालक अभियंता, एनएच, दरभंगा ने बताया कि चुनाव के पहले एलाइनमेंट अनुमोदित हो गया है अब भू- अर्जन की कार्रवाई की जानी है। जिलाधिकारी ने कहा कि भू अर्जन के लिए जारी किए जाने वाले अधिसूचना 3-ए में प्लॉट सहित उस किसान का नाम दिया जाए जिसके अधिकार में वह भूमि है।

Next Story
Share it