Top
Action India

निर्मली में दो घर जला हजारों का नुकसान

निर्मली में दो घर जला हजारों का नुकसान
X

निर्मली । एक्शन इंडिया न्यूज़

डागमारा पंचायत के सोनापुर गांव वार्ड 12 में मंगलवार की रात पौने दस बजे मवेशी घर मे किए गए अलाव कि चिंगारी से लगी आग में दो परिवार के दो घर 25 हजार कि संपत्ति जल कर राख हो गयी।

डागमारा पंचायत वार्ड 12 सोनापुर गांव निवासी शिव कुमार मंडल और मुकेश कुमार मंडल के घर जल कर राख हो गया। भुवनेश्वर मंडल,सत्य नारयण कामत,इंद्र नारायण मंडल ने बताया कि परिवार के सभी लोग खाना खाकर सो गए थे।इसी बीच शिव कुमार मंडल के मवेशी घर में अलाव की चिंगारी से आग लग गया । आगलगी की घटना पौने दस बजे रात की हैं स्थानीय ग्रामीणों के सजगता से बहुत बड़ा हादसा होते-होते बच गया।

सोनापुर स्थित विधुत शक्ति उपकेंद्र से 25 मीटर की दूरी पर आगलगी की यह घटना घटी हैं। अगर वहां के स्थानीय लोग पोखर से पंपिंग सेट से पानी नहीं डालता तो बहुत बड़ी घटना होने से नहीं रोका जा सकता था।

आस पड़ोस के लोगों के प्रयास के बाद आग पर काबू पाया । कई लोग आग बुझाने में लगे थे तो कई लोग अपने -अपने घर से समान निकाल कर सुरक्षित स्थान पर रख रहे थे। लोगों ने अगलगी कि घटना कि सूचना दमकल विभाग को दिया ।लेकिन जब तक दमकल पहुंचते तब तक ग्रमीणो ने आग पर काबू पा लिया था ।

अनाज , कपड़ा ,फर्नीचर सहित सारा समान भी राख हो गया । सीओ मुकेश कुमार ने बताया कि क्षति के आकलन के लिए राजस्व कर्मचारी उमेश कुमार को भेजा गया है क्षति का आकलन होने के बाद पीड़ित परिवारों को राहत सामग्री उपलब्ध करायी जाएगी ।

Next Story
Share it