Top
Action India

मास्क का पालन कराने के लिए सड़क पर उतरे अधिकारी, जमकर वसूला जुर्माना

मास्क का पालन कराने के लिए सड़क पर उतरे अधिकारी, जमकर वसूला जुर्माना
X

बेगूसराय । एक्शन इंडिया न्यूज़

बेगूसराय में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले के बाद सरकार द्वारा जिला को अति संवेदनशील घोषित कर दिया गया है। सरकार के अतिसंवेदनशील घोषित करते ही जिला प्रशासन मास्क का अनिवार्य रूप से पालन करवाने के लिए सड़कों पर एक्शन मोड में दिखने लगा है।

इसी कड़ी में मंगलवार को बेगूसराय के ट्रैफिक चौक पर मास्क का पालन सुनिश्चित कराने के लिए जिला प्रशासन के तमाम अधिकारी सड़क पर उतर आए। सदर एसडीओ संजीव कुमार चौधरी एवं डीएसपी राजन सिन्हा समेत अन्य अधिकारियों ने गहन जांच अभियान चलाया। जिसके कारण लोग गली-गली भागते नजर आए। इस दौरान महज दो घंटे के अंदर तीन सौ से अधिक लोगों से जुर्माना वसूल किया गया।

जांच अभियान शुरू होते ही अचानक ट्रैफिक चौक के आसपास के तमाम मास्क दुकानों पर ग्राहकों की संख्या काफी बढ़ गई। हालांकि आज चले इस अभियान को शत-प्रतिशत सफल नहीं कहा जा सकता है। क्योंकि वहां से गुजरने वाले कई अधिकारी और उनके वाहन चालक बगैर मास्क लगाते ही चलते रहे, लेकिन उन्हें किसी ने नहीं रोका। एसडीओ संजीव चौधरी ने बताया कि लगातार कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखकर लोगो को मास्क पहनाने के लिए जागरूक किया जा रहा है। इस दौरान सड़क पर बिना मास्क लगाए घूम रहे तीन सौ से अधिक लोगों से जुर्माना वसूला गया।

कुछ दुकानदारों के ऊपर भी कार्रवाई की गई। कई दुकानदारों को जुर्माना के साथ ही तीन दिन के लिए दुकान बंद करवा दिया गया है। उल्लेखनीय है कि बेगूसराय में अबतक 67 सौ से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हुए, जिसमें 29 की मौत हो चुकी है।

Next Story
Share it