Top
Action India

किसान आंदोलन के समर्थन में आम आदमी पार्टी का एक दिवसीय उपवास

किसान आंदोलन के समर्थन में आम आदमी पार्टी का एक दिवसीय उपवास
X

पटना । एक्शन इंडिया न्यूज़

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आह्वान पर आंदोलनकारी किसानों के समर्थन में आम आदमी पार्टी बिहार के कार्यकर्ताओं ने सुयश कुमार ज्योति उर्फ राजा के नेतृत्व में सोमवार को पटना के गाँधी मैदान गेट नम्बर 4 पर एक दिवसीय उपवास किया।

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता बबलू कुमार प्रकाश ने कहा कि दिल्ली बॉर्डर पर किसानों के आंदोलन का आज 19वां दिन है। लगभग 11 किसानों की जान जा चुकी है। लेकिन केंद्र सरकार, भाजपा के नेता, मंत्री अपने अहंकार में चूर हैं। उनको लगता है कि एक न एक दिन इस आंदोलन को तोड़ देंगे और बदनाम कर देंगे। इस बढ़ती ठंड की वजह से किसान अपने घर चले जाएंगे। मुझे लगता है कि वो गलतफहमी में है। देश के किसान की जिदंगी का सवाल है। आंदोलन के समर्थन में पूर्व सैनिक, राष्ट्रीय- अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी, मशहूर हस्तियां, डॉक्टर, व्यापारी,छात्र भी किसानों का समर्थन कर रहे हैं।

बबलू ने कहा कि "कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों की सभी मांगों को केंद्र को तुरंत स्वीकार करना चाहिए और एमएसपी की गारंटी के लिए विधेयक लाना चाहिए. केंद्र को अहंकार छोड़ देना चाहिए और किसान जिन तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं उन्हें रद्द कर देना चाहिए।

सुयश कुमार ज्योति उर्फ राजा ने कहा कि किसानों की एकजुटता को सरकार तोड़ना चाहती है, किसान यह जान चुका है। किसान आंदोलन ऐतिहासिक आंदोलन होता जा रहा है। उन्होंने कहा कि व्यवस्थित तरीके और संयम से आंदोलन को आगे बढ़ाना है। इस आंदोलन से किसानों की युवा पीढ़ी को बहुत कुछ सीखने को मिल रहा है।

मौके पर प्रदेश प्रवक्ता अमर यादव, बबलू प्रकाश, कला संस्कृति प्रकोष्ठ अध्यक्ष लोकेश सिंह, गुल्फिंसा यूसुफ, सुयश कुमार ज्योति, अरविंद पंकज, कृष्ण मुरारी गुप्ता, अंजुमवारी, उज्ज्वल यादव, शैल कुमारी, गुड़िया देवी, संजीव कुमार ने एक दिवसीय उपवास किया।

Next Story
Share it