Top
Action India

मुंगेर की घटना बिहार में पाकिस्तानी तालिबानी हुकूमत की झलक : विहिप

मुंगेर की घटना बिहार में पाकिस्तानी तालिबानी हुकूमत की झलक : विहिप
X

बेगूसराय । एक्शन इंडिया न्यूज़

बेगूसराय दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान मुंगेर में पुलिस लाठीचार्ज एवं गोलीबारी की घटना से लोगों में काफी आक्रोश है। घटना के विरोध में मंगलवार को बेगूसराय में विश्व हिंदू परिषद और बजरंगदल के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने काला बिल्ला लगाकर प्रदर्शन किया। इसके बाद जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बिहार के गृह सचिव आमिर सुबहानी, मुंगेर के डीएम राजेश मीणा एवं एसपी लिपि सिंह के विरुद्ध धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार करने तथा मृतक के परिजनों को एक करोड़ एवं घायलों के परिजन को 50 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग की है। इसके साथ ही घटना में शामिल तमाम सरकारी तंत्रों पर विधि सम्मत कार्रवाई की भी मांग की गयी है।

बजरंग दल के प्रांतीय सह संयोजक शुभम भारद्वाज एवं विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष राज किशोर प्रसाद सिंह ने कहा कि मुंगेर में माता दुर्गा की प्रतिमा के विसर्जन में प्रशासन ने निहत्थे शांतिप्रिय हिन्दुओं के ऊपर बर्बर तरीके से गोलीबारी की जिसमे कई लोगों की मृत्यु हो गयी और और दर्जनों हिन्दूओं के घायल होने की सूचना मिली है। बिहार के गृह सचिव आमिर सुब्हानी ने प्रशासन पर 26 अक्टूबर को जबरन प्रतिमा विसर्जन कराने का आदेश दिया था।

इन नेताओं ने आरोप लगाया कि आमिर सुबहानी के निर्देश पर कई हिन्दू विरोधी कार्य शुरू से होते आये हैं । मुंगेर की घटना पाकिस्तान और अफगानिस्तान जैसी तालिबानी हुकूमत की झलक बिहार में दिखलाती है। इसलिए गृह सचिव, डीएम एवं एसपी समेत घटना में शामिल सभी के ऊपर हत्या का मुकदमा दर्ज किया जाए। उन्हें बर्खास्त कर गिरफ्तार किया जाए। मौके पर विहिप के जिला मंत्री विकास भारती, विभाग संयोजक पंकज सिंह, जिला संयोजक राज कुमार साह, विकास पोद्दार, सौरभ झा, नवनीत, अंकुर एवं आनंद सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे।

Next Story
Share it