Top
Action India

जिले के दो केंद्रों पर मतगणना की तैयारियां पूरी,सुरक्षा के व्यापक प्रबंध

जिले के दो केंद्रों पर मतगणना की तैयारियां पूरी,सुरक्षा के व्यापक प्रबंध
X

सहरसा। एक्शन इंडिया न्यूज़

जिले के चार विधानसभा में शनिवार को सम्पन्न मतदान के बाद मंगलवार को जिला मुख्यालय के दो मतदान केंद्रों पर मतगणना का कार्य किया जाएगा। इसको लेकर जिला प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है। मतगणना केंद्रों के जहां चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है वही इस ओर आने वाले रास्ते को भी सुरक्षा के दृष्टिकोण से आम लोगों के लिए बंद कर दिया जायेगा।

मतगणना हॉल में समाजिक दूरी का पालन करते हुए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। मतगणना कर्मियों को अंतिम प्रशिक्षण दे दिया गया है। उनका टेबल निर्धारण सोमवार की देर रात्रि रेंडमाइजेशन के द्वारा संपन्न होगा। मतगणना केंद्र पर मतगणना कर्मी को टेबल की जानकारी दी जाएगी। मतगणना के लिए दस प्रतिशत रिजर्व कर्मियों के साथ कुल 212 मतगणना कर्मियों को पूर्ण प्रशिक्षित किया गया है। मतगणना का कार्य जहां आठ बजे से शुरू किया जाएगा। वहीं मतगणना कर्मियों को सुबह छह बजे तक मतगणना केंद्र में प्रवेश के निर्देश दिए गए हैं। सभी विधानसभाओं के लिए अलग-अलग 14 टेबल की व्यवस्था की गई है।

जिला मुख्यालय स्थित जिला स्कूल एवं राजकीय कन्या उच्च विद्यालय को मतगणना केंद्र बनाया गया है। जहां अलग-अलग विधानसभाओं के बज्रगृह भी बनाए गए हैं। जिला स्कूल में सहरसा विधानसभा एवं सोनवर्षा विधानसभा के लिए मतगणना का कार्य होगा। जबकि राजकीय कन्या उच्च विद्यालय में सिमरी बख्तियारपुर एवं महिषी विधानसभा के मतगणना का कार्य संपन्न किया जाएगा। जिले के सभी चार विधानसभाओं के लिए अलग-अलग 14 टेबल लगाए जाएंगे। प्रत्येक टेबल पर तीन कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है जो मतगणना का कार्य करेंगे।

इनके सहयोग के लिए एक टेबल एआरओ का लगेगा। जहां विधानसभा वार तीन एआरओ कार्य संपादित करेंगे। साथ ही एक आरओ का टेबल लगाया जाएगा। कोरोना संक्रमण को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित किया जाएगा। मतगणना के लिए मतगणना कर्मियों को छह बजे सुबह योगदान करने का निर्देश दिया गया है। मतगणना केंद्र पर ही संबंधित आरओ द्वारा संबंधित कर्मियों को केंद्र में प्रवेश का पास देंगे।

मतगणना कर्मियों के टेबल निर्धारण का कार्य सोमवार की देर रात्रि लगभग चार बजे फाइनल रेंडमाइजेशन द्वारा किया जाएगा।प्रत्येक टेबल पर काउंटिंग सुपरवाइजर, काउंटिंग असिस्टेंट, काउंटिंग माइक्रो ऑब्जर्वर मतगणना का कार्य करेंगे। मतगणना का परिणाम सुबह लगभग नौ बजे से आना शुरू हो जायेगा।

Next Story
Share it