Action India
झारखंड

भाजपा झामुमो दोनों से नहीं होगा राज्य के लोगों का भला : सालखन मुर्मू

भाजपा झामुमो दोनों से नहीं होगा राज्य के लोगों का भला : सालखन मुर्मू
X

  • 17 को राजभवन के समक्ष जदयू देगा धरना

हजारीबाग। एएनएन (Action News Network)

जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश अध्यक्ष सालखन मुर्मू ने आरोप लगाया कि राज्य के लोगों का भला भाजपा और झामुमो के राज में नहीं होगा। उन्होंने कहा कि पिछले पांच सालों में भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण झारखण्ड की विभिन्न नौकरियों में बड़ी संख्या में बाहरी ने स्थान बना लिया। साथ ही पिछड़ों के लिए 27 प्रतिशत आरक्षण में किए गए बदलाव के मामले में भी भाजपा सरकार ने संसोधन नहीं किया।

आज भी पिछड़ों को उनका हक नहीं मिल पा रहा है। राज्य में झामुमो की सरकार रघुवर सरकार की गलत स्थानीय नीति को बदलने के वादे के साथ सत्ता में आई। झामुमो के केंद्रीय अध्यक्ष शिबू सोरेन ने 1932 के खतियान को स्थानीय नीति में शामिल करने का जिक्र किया, लेकिन अब मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा राज्य की स्थानीय नीति में कोई भी बदलाव से इनकार कर रहे हैं। मुर्मू हजारीबाग परिसदन में शुक्रवार को पत्रकारों से बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि राज्य की स्थानीय नीति में बदलाव, पिछड़ों का आरक्षण 27 प्रतिशत करने सहित राज्य में सरना धर्म कोड लागू करने, संताली भाषा को प्रथम राजभाषा बनाने, राज्य में शराबबंदी लागू करने की मांगों को लेकर 17 मार्च को रांची में राजभवन के समक्ष एक दिवसीय धरना देने की जानकारी दी। साथ ही कहा कि इन्ही मुद्दों को लेकर राज्य के सभी प्रमंडल व जिलों में सम्मेलन आयोजित कर जनता को जानकारी दी जाएगी।

Next Story
Share it