Action India

किसान आंदोलन के समर्थन में एसईसीएल में एटक यूनियन करेगा विरोध प्रदर्शनः हरिद्वार सिंह

किसान आंदोलन के समर्थन में एसईसीएल में एटक यूनियन करेगा विरोध प्रदर्शनः हरिद्वार सिंह
X

अनूपपुर। एक्शन इंडिया न्यूज़

कृषि बिल के विरोध में किसानों द्वारा देश के कई हिस्सों में लगातार विरोध किया जा रहा है। किसानों का मानना है कि यह बिल किसानों के हित में नहीं है और इस बिल से शोषण होगा। किसानों के इस आंदोलन को लगातार समर्थन मिल रहा है। एटक मध्यप्रदेश के प्रांतीय अध्यक्ष एवं संयुक्त कोयला मजदूर संघ (एटक) के केंद्रीय महामंत्री कामरेड हरिद्वार सिंह ने किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए कहा कि शनिवार को एसईसीएल के समस्त क्षेत्रों में केंद्रीय सरकार का पुतला दहन के साथ विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

कामरेड हरिद्वार सिंह ने शुक्रवार को कहा कि किसान कभी बाढ़, तो कभी सूखा आदि विभिन्न कठिन परिस्थितियों से संघर्ष करते हुए फसल पैदा करते हैं और देश को अन्न देते हैं। ऐसे में देश की सरकार का यह दायित्व है कि किसान के हितों की रक्षा करें, उनके फसल का उचित मूल्य मिले। लेकिन वर्तमान की यह सरकार पूर्ण रूप से किसान विरोधी है। यह साबित हो चुका हैकि सरकार पूंजीपतियों के इशारे पर कार्य कर रही है। एटक किसानों के साथ है। किसानों का यह आंदोलन भारत के इतिहास में किसान विरोधी हुकूमत के विरुद्ध सबसे बड़ा आंदोलन साबित होगा।

उन्होंने कहा कि अन्नदाता किसानों भाइयों के समर्थन में शनिवार को एसईसीएल के समस्त क्षेत्रों में पुतला दहन के साथ विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। प्रदर्शन किसान मजदूर विरोधी व पूंजीपति हितेषी सरकार के खिलाफ व किसान आंदोलन को अपना संपूर्ण समर्थन देने के लिए होगा।

Next Story
Share it