Action India

विधानसभा कर्मचारियों के लिए बनेंगे नए आवास, रामेश्‍वर शर्मा ने किया भूमिपूजन

विधानसभा कर्मचारियों के लिए बनेंगे नए आवास, रामेश्‍वर शर्मा ने किया भूमिपूजन
X
  • विधायक विश्रामगृह परिसर में कर्मचारियों के लिए 40 आवासों का होगा निर्माण

भोपाल । एक्शन इंडिया न्यूज़

मध्यप्रदेश विधानसभा के सामयिक अध्यक्ष रामेश्‍वर शर्मा ने सोमवार को विधायक विश्रामगृह परिसर में विधानसभा एवं राजधानी परियोजना प्रशासन में कार्यरत कर्मचारियों के निवास के लिए प्रस्तावित 40 नए आवासों के निर्माणकार्य का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर विधानसभा के प्रमुख सचिव ए.पी.सिंह, राजधानी परियोजना प्रशासन के ईएनसी जवाहर सिंह, स्थानीय पार्षद दिनेश यादव, विधानसभा सचिवालय के अधिकारी एवं अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।

इस अवसर पर संबोधित करते हुए सामयिक अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि 20-22 साल से इन आवासों के निर्माण की योजना पेंडिंग थी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की इच्छा थी कि जल्द से जल्द कर्मचारियों के लिए नए आवास बनें, ताकि वे पुराने आवासों की जगह नए मकानों में सुख से जीवन व्यतीत कर सकें। शर्मा ने कहा कि अध्यक्ष बनने के उपरांत जब मेरे संज्ञान में यह जानकारी आई कि कर्मचारियों के आवास निर्माण का कार्य लंबे समय से लंबित है तो मैंने नगरीय विकास एवं आवास विभाग से 6 करोड़ 63 लाख रूपए इस प्रोजेक्ट के लिए स्वीकृत करवाए और अब कर्मचारियों के लिए नए आवास निर्माण का कार्य प्रारंभ हो रहा है।

शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार और प्रदेश में मुख्ययमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में राज्य सरकार हर वर्ग के कल्याण के लिए कार्य कर रही है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 2022 तक हर आवासहीन को आवास उपलब्ध कराने की दिशा में तेजी से कार्य चल रहा है । शर्मा ने बताया कि स्र्माट सिटी प्रोजेक्ट में भी कर्मचारियों के लिए 1400 नए आवास फ्लेट के रूप में निर्मित किए जा चुके हैं। शीघ्र ही मुख्यमंत्री जी उन कर्मचारियों को उन आवासों की चाभी भी सौंपेंगे।

इस अवसर पर विधानसभा सचिवायल के प्रमुख सचिव ए.पी. सिंह ने बताया कि कर्मचारियों के लिए नवीन आवासों का निर्माण 2 एकड़ क्षेत्र में किया जा रहा है। यहां तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के लिए 20 एच टाइप एवं 20 आई टाइप आवासों का निर्माण किया जाएगा। आवासों के लिए 4 ब्लाक निर्मित किए जाएंगे, एक ब्लाक में 10 आवास रहें। इसके साथ ही बगीचे एवं पार्किंग की व्यवस्था भी की जाएगी।

Next Story
Share it