Action India

भोपाल के सभी मुख्य मार्ग सुव्यवस्थित करवाएं, सख्ती से हटाएं अतिक्रमण : संभागायुक्‍त

भोपाल के सभी मुख्य मार्ग सुव्यवस्थित करवाएं, सख्ती से हटाएं अतिक्रमण : संभागायुक्‍त
X
  • संभागायुक्त कियावत ने ली सड़क निर्माण एजेंसिंयों और पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों की बैठक

भोपाल। एक्शन इंडिया न्यूज़

संभागीय आयुक्‍त कवीन्द्र कियावत ने कहा कि राजधानी के अनुरूप भोपाल शहर के सभी मुख्य मार्ग एवं गार्डन सुव्यवस्थित एवं सुंदर हों। शहर के सभी मुख्य मार्गों का सौंदर्यीकरण किया जाए, जहां भी सड़क निर्माण कार्य, ब्रिज निर्माण कार्य चल रहा है वहां भी बीच रोड से मलबा इत्यादि शीघ्र अति शीघ्र उपयुक्त स्थान पर डम्प करवाया जाए ताकि जनता को असुविधा नहीं हो। यह बात संभागायुक्त कियावत ने बुधवार को बैठक के दौरान सड़क निर्माण एजेंसिंयों, पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों से कही। बैठक में नगर निगम आयुक्त केवीएस चौधरी भी उपस्थित रहे।

कमिश्नर कियावत ने कहा कि नालियों की सफाई, फुटपाथ की उखड़ी टाईल्स लगाई जाएं एवं गड्ढ़ों की मरम्मत की जाए। जहां आवश्यक हो सड़कों में पेचवर्क किया जाए। सभी सड़कों के इलेक्ट्रिक पोल, रेलिंग, डिवाइडर आदि की रंगाई-पुताई भी की जाए। कियावत ने निर्देश दिये कि सभी मुख्य मार्गों का सौंदर्यीकरण एवं मेंटीनेंस का कार्य शीघ्र पूर्ण किया जाए।

  • सख्ती से हटाया जाए अतिक्रमण

कमिश्नर कियावत ने नगर निगम को विशेष अभियान चलाकर सख्ती से अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि शासकीय भूमि और संपत्ति के साथ सरकारी कार्यालयों और कई प्रमुख संस्थानों के आस-पास सब्जी ठेले, फूड आयटम के ठेले सहित अन्य अतिक्रमण को सख्ती से हटाया जाए। अतिक्रमण के कारण ट्रेफिक जाम होने से नागरिकों को असुविधा होती है। कियावत ने लालघाटी ब्रिज के नीचे अनाधिकृत खड़ी बसों को भी सख्ती से हटवाने के निर्देश दिये।

कमिश्नर कियावत ने कहा कि सभी सड़क निर्माण एवं मेंटीनेंस एजेंसियां आपस में समन्वय बनाकर सभी निर्देशों का शीघ्र-अति-शीघ्र पालन करें। बैठक में नगर निगम, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण, बीएचईएल, पीडब्ल्यूडी, वन विभाग और एमपीआरडीसी के अधिकारी उपस्थित रहे।

Next Story
Share it