Action India

अशोकनगर स्टेशन पर डीआरएम ने जताई नए प्लेट फार्म की संभावना

अशोकनगर स्टेशन पर डीआरएम ने जताई नए प्लेट फार्म की संभावना
X
  • भोपाल रेल मण्डल डीआरएम ने किया बीना-गुना रेल लाईन का निरीक्षण

अशोकनगर । एक्शन इंडिया न्यूज़

बीना-गुना रेल लाईन दोहरीकरण के तेजी से चल रहे कार्य के साथ अशोकनगर रेलवे स्टेशन पर रेल सुविधाओं को बढ़ावा मिलेगा, इसी के तहत यहां एक नए प्लेट फार्म की संभावना बढ़ी है तो एक नए ओवरब्रिज के साथ एक प्लेट फार्म से दूसरे प्लेट फार्म पर जाने के लिए लिफ्ट की सुविधा भी मिलेगी। भोपाल रेल मण्डल के डीआरएम उदय बोरवणकर बुधवार को विशेष रेल यान से बीना-गुना रेल लाईन का निरीक्षण करने आए। उनके द्वारा इस रेल खण्ड पर रेल दोहरी करण का निरीक्षण किया।

इस अवसर पर डीआरएम बोरणकर ने बताया कि अशोकनगर से पीलीघटा दोहरीकरण के बाद इसी माह पीलीघटा-गुना का रेल दोहरीकरण पूरा हो जाएगा। इसी के साथ ही बीना-कंजिया रेल दोहरीकरण का कार्य भी तेजी से चल रहा है। उन्होंने बताया कि अशोकनगर स्टेशन पर नई रेल लाईन आने पर एक नए ओवरब्रिज का निर्माण किया जाएगा, जिसमें लिफ्ट सुविधा भी उपलब्ध रहेगी। वहीं डीआरएम ने बताया कि नई रेल लाईन आने पर अशोकनगर स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे एक नए प्लेट फार्म की प्लानिंग भी कर रहा है।

पर्यावरण के साथ नुकसान की होगी भरपाई:

आठ माह पूर्व अशोकनगर स्टेशन को 12 करोड़ की लागत से मॉडल स्टेशन के रूप में सवारने के बाद नई रेल लाईन पर सौंदर्य करण को रेलवे द्वारा ध्वस्त करने के सवाल पर डीआरएम ने कहा कि नई लाईन आने पर जो क्षति हो रही है, उसकी भरपाई रेलवे करेगा तथा पर्यावरण संरचना के लिए भी रेलवे द्वारा कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश है कि कम से कम नुकसान हो।

छोटे स्टेशनों को मिलेंगे ओवरब्रिज:

डीआरएम ने बताया कि गुना-बीना लाईन पर छोटे स्टेशनों पर भी रेल सुविधायें बढ़ाने के काम किया जा रहा है। जिसके तहत लो लेवल के प्लेट फार्म को हाई लेवल का किया जाएगा, मावन और पगारा स्टेशनों पर ओवरब्रिज निर्माण का कार्य किया जाएगा।

सामान्य एवं रियायत दर्जे के टिकट नीतिगत विषय:

डीआरएम ने रेल यात्रा के दौरान सामान्य दर्जे के रेल टिकट एवं प्रेस तथा वरिष्ठ नागरिकों को रियायत देने के सवाल पर कहा कि यह नीतिगत विषय है, इस धीरे-धीरे सभी व्यवस्थायें सुचारु होंगी।

Next Story
Share it