Action India

पथ विक्रेताओं को स्वनिधि योजना के लभांतरण में लापरवाही बर्दाश्त नहीं - कलेक्टर

पथ विक्रेताओं को स्वनिधि योजना के लभांतरण में लापरवाही बर्दाश्त नहीं - कलेक्टर
X

अनूपपुर । एक्शन इंडिया न्यूज़

मुख्यमंत्री की मैराथन विडियो कांफ्रेंसिंग बैठक का असर शुक्रवार को शासन की प्राथमिकता के विभिन्न विषयों एवं योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा बैठक में देखने को मिला, जहां कलेक्टर चन्द्रमोहन ठाकुर ने हर विभाग को प्राथमिकता के अधार पर कार्य करने की बात कहीं वहीं दूसरी ओर कार्य में शिथिलता पर जमकर फटकार लगाई।

कलेक्टर ने पथ विक्रेताओं को ब्याज मुक्त कार्यशील पूँजी उपलब्ध कराने की स्वनिधि योजना की समीक्षा करते हुए कहा क्रियान्वयन में किसी भी स्तर में लापरवाही नही होनी चाहिए। समस्त विभागीय दायित्वों का निर्वहन शीघ्रातिशीघ्र हो। विभागीय क्रियाकलापों में देरी पाए जाने पर सम्बंधित अधिकारियों पर कठोर कार्यवाही की जाएगी। इसके साथ ही उपस्थित बैंक प्रतिनिधियों को स्पष्ट किया कि हितग्राही मूलक योजनाओं के प्रकरणों पर प्राथमिकता के साथ कार्यवाही करें। निराकरण में देरी पर कार्यवाही की जाएगी।

स्वसहायता समूह बनाएँगे बच्चों के गणवेश,प्रशिक्षित करने के निर्देश

कलेक्टर ने वर्तमान शैक्षणिक सत्र में 2 विकासखंडो के विद्यार्थियों के गणवेश स्वसहायता समूहों द्वारा बनाए गए। इस प्रयास को और गति देनेे एवं जिले के स्वसहायता समूहों को आर्थिक रूप से और सशक्त बनाने के लिए आगामी शैक्षणिक सत्र में सम्पूर्ण जिले के शासकीय विद्यालयों में विद्यार्थियों हेतु गणवेश बनाने का कार्य स्वसहायता समूहों द्वारा किया जाएगा। इस हेतु स्वसहायता समूहों को आवश्यक प्रशिक्षण देने के निर्देश विभागिय अधिकारियों को दिए।

रोजगार मेलों के आयोजन हेतु व्यवस्था

जिले के युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने हेतु रोजगार मेलों के आयोजन हेतु आवश्यक व्यवस्थाएँ करने के निर्देश दिए हैं। सम्बंधित विभागीय अधिकारियों को युद्धस्तर पर प्रयास कर अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार मुहैया कराने आयोजनो का पर्याप्त प्रचार प्रसार करें ताकि अधिक से अधिक युवा लाभान्वित हो सकें।

Next Story
Share it