Top
Action India

विकास की पोल-खोल रहीं घुवारा की गलियां

विकास की पोल-खोल रहीं घुवारा की गलियां
X

छतरपुर । एक्शन इंडिया न्यूज़

जिले की घुवारा नगर परिषद एक चर्चित नगर परिषद है जो कि अपने कारनामों के कारण अक्सर चर्चा का विषय बनी रहती है। एक बार फिर यहां से करोड़ों रुपये की शासकीय राशि को ठिकाने लगाए जाने की खबर सामने आई है। यहां नगर के विकास के नाम पर शासन के खजाने को खोखला किया जा रहा है और किसी भी वरिष्ठ अधिकारी का ध्यान इस ओर नहीं है।

जानकारी के मुताबकि घुवारा में किए गए नाली-निर्माण के कार्य में लाखों का घोटाला किया गया है तथा सीसी रोड़ निर्माण कार्य भी मनमर्जी से करते हुए लाखों रुपये ठिकाने लगाए गए हैं। इसके अलावा आवास योजना में भी परिषद ने सभी हदें पार करते हुए पहले आओ-पहले पाओ की तर्ज पर आवास बांटकर सरकारी राशि का दुरुपयोग किया है। इतनी राशि आने के बाद भी नगर में एक भी नाली ऐसी नहीं है जिससे सही तरीके से पानी का निकास हो रहा हो।

जमीन से 3 फीट ऊपर बना दी नाली

भगवां तिराहा से किसान वेयर के पास तक नवीन नाली निर्माण कार्य जो कि पिछले वर्ष नगर परिषद द्वारा कराया गया था। जमीन की सतह से करीबन 3 फुट की ऊंचाई पर कराये गए इस निर्माण कार्य का लोगों को कोई फायदा नहीं हो रहा है उल्टा इसकी वजह से बीते बारिश के मौसम में भगवां तिराहा तालाब बन गया था। हालांकि बाद में सीएमओ ने पानी निकालने की व्यवस्था की थी। नगर परिषद कार्यालय के सामने से भगवां तिराहे तक करीबन 2 माह पहले नाली निर्माण हेतु रातों रात सड़क किनारे 4 से 5 फिट चौड़ी नाली खोदी गई लेकिन आज तक यह निर्माण कार्य पूरा नहीं हो पाया है जिससे लोगों को परेशानी हो रही है।

खुली पड़ी नालियां दे रही हादसों को निमंत्रण

महाराजा कीरत सिंह जू देव बस स्टैंड घुवारा से रोजाना हजारों लोगों का आना-जाना होता है और बड़ी संख्या में यहां से वाहन निकलते हैं लेकिन परिषद की लापरवाही के चलते यहां कई महीनों से नाली खुली पड़ी है जो कि हादसों को निमंत्रण दे रही है। इसके अलावा यहां गंदगी जमा होने के कारण बीमारियों के फैलने का खतरा भी है। वहीं बस स्टैंड से खिरका मोहल्ला तक की नाली भी खुली पड़ी है।

Next Story
Share it