Top
Action India

नुक्कड़ नाटक एवं ढोल बजाकर दिया कोरोना जागरुकता का संदेश

नुक्कड़ नाटक एवं ढोल बजाकर दिया कोरोना जागरुकता का संदेश
X

जयपुर । एक्शन इंडिया न्यूज़

'नो मास्क नो एन्ट्री' जन आन्दोलन के तहत बुधवार को जयपुर शहर के विभिन्न सार्वजनिक स्थानों,चौराहों पर नुक्कड़ नाटक एवं ढोल बजाकर कोरोना जागरूकता के संदेश दिये गये। जिला प्रशासन द्वारा जारी किये गये कार्यक्रमों के कलैण्डर के अनुसार जयपुर शहर में हर दिन विद्यालय टीमों द्वारा भिन्न-भिन्न प्रकार से संदेश प्रसारित किये जा रहे है। जिसके अन्तर्गत 10वे दिन नुक्कड़ नाटक एवं ढोल बजाकर कोरेाना जारूगता का संदेश दिया।

जयपुर पूर्व के विधानसभा क्षेत्र आदर्शनगर, मालवीय नगर, हवामहल के अधीन कलस्टर विद्यालयों द्वारा कोरोना जन जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये गये। जिसके अन्तर्गत सार्वजनिक स्थानों क्षेत्रीय बाजारों,सड़कों,बाजारों,पार्को इत्यादि में लोगों को कोरोना से बचाव के बारे में जागरूक किया। राउमावि आदर्शनगर की विद्यालय टीम ने नुक्कड़ नाटक एवं ढोल के साथ रैली निकालकर लोगों को जागरूक किया।

इसके साथ ही जरूरतमंदों को मास्क वितरित किये। राउमावि श्योपुर विद्यालय की टीम द्वारा लघु नाटक का आयोजन किया। इसके साथ ही राउमावि लूणियावास की विद्यालय की टीम द्वारा सार्वजनिक स्थलों,चौराहों पर ढोल बजाकर जन जागरण अभियान चलाया।

झोटवाड़ा ब्लाॅक के अन्तर्गत आमेर, मुरलीपुरा स्कीम, झोटवाड़ा में अनेक जन जागरूकता कार्यक्रम किये गये। रामावि जोड़ला सीकर रोड़ के संस्था प्रधान एवं नगर निगम के सहयोग से सीकर रोड पर स्थित अजमेर दिल्ली बाईपास पुलिया पर आटो रिक्शा के माध्यम से लाउडस्पीकर के माध्यम से कोरोना के संक्रमण एवं बचाव के उपाय की जानकारी दी गई एवं इसके साथ ही हाथ धोने का सही ढंग भी बताया गया।

जयपुर पश्चिम ब्लाॅक के अन्तर्गत राउमावि सोडाला की विद्यालय टीम द्वारा विभिन्न चैराहों, सार्वजनिक स्थानों पर नुक्कड़ नाटक एवं ढोल बजाकर 67 टीमों द्वारा 8000 से अधिक लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक किया।

Next Story
Share it