Top
Action India

थार के रेगिस्तान में केंद्रीय खेल मंत्री रिजिजू और अभिनेता विद्युत जामवाल ने 'फिट इंडिया वॉकथॉन ' को झंडी दिखा कर किया रवाना

थार के रेगिस्तान में केंद्रीय खेल मंत्री रिजिजू और अभिनेता विद्युत जामवाल ने फिट इंडिया वॉकथॉन  को झंडी दिखा कर किया रवाना
X

जैसलमेर । एक्शन इंडिया न्यूज़

भारत में फिट और स्वस्थ जीवन शैली के बारे में जागरुकता पैदा करने के उद्देश्य से सरदार पटेल जयंती पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के फिट इंडिया मूवमेंट के तहत फिट इंडिया वाॅकथान का आगाज़ भारत पाक सीमा से लगते थार के रेगिस्तान में केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने झंडी दिखा कर किया। इस अवसर पर यूथ आइकॉन और बॉलीवुड सेलिब्रेटी विद्युत जामवाल ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। राजस्थान के जैसलमेर में स्थित थार के रेगिस्तान में शनिवार को भारत पाकिस्तान के सीमा क्षेत्र में 200 किलोमीटर लंबी 'फिट इंडिया वॉकेथॉन 'को झंडी दिखा कर रवाना किया।

वॉकेथॉन का आयोजन भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) द्वारा किया जा रहा है और यह तीन दिन (31 अक्टूबर से 2 नवंबर) तक चलेगी। इसमें विभिन्न केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के जवान, राजस्थान पुलिस और सीमा सुरक्षा बल ने भी भाग लिया। ये 200 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करेंगे। वॉकेथॉन मार्च दिन-रात जारी रहकर भारत-पाकिस्तान सीमा के साथ स्थित क्षेत्र में थार रेगिस्तान के टीलों से होकर गुजरेगा।

इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा, "फिट इंडिया मूवमेंट को लोगों का मूवमेंट बनाने के लिए हमारे प्रधानमंत्री का यह स्पष्ट आह्वान है। मुझे बेहद खुशी है कि हमारे सशस्त्र बलों के बहादुर सैनिक इस अनूठे वॉकेथॉन के माध्यम से फिटनेस के लिए एकसाथ आए हैं। मैं भी जैसलमेर में उनके साथ शामिल होकर उनके साथ वॉक में हिस्सा बना। देश के हर कोने में फिट इंडिया मूवमेंट को ले जाना खेल मंत्रालय की एक महत्वपूर्ण पहल है, उनके विचारों को बॉलीवुड अभिनेता और फिटनेस आइकन विद्युत जामवाल ने भी समर्थन किया।

उन्होंने कहा, "मुझे बहुत खुशी है कि फिट इंडिया वॉकथॉन के माध्यम से फिटनेस के महत्व पर बहुत जोर दिया गया है। रिजिजू के साथ इस वॉकथॉन को झंडी दिखाकर रवाना करना हमारे लिए एक सम्मान की बात है और हमारे जवान फिटनेस के बारे में प्रचार करने के लिए इस मिशन में हमारे साथ शामिल होंगे। हाल ही में संपन्न 'फिट इंडिया फ्रीडम रन' से इस बारे में पता चलता है लोग इस अभियान को कितना महत्व दे रहे हैं। कार्यक्रम के अंत में केंद्रीय खेल मंत्री ने तनोट माता के दर्शन कर देश में अमन ओर खुशहाली की कामना की ओर तनोट विजय स्तंभ पर शहीदों को याद कर पुष्प चक्र अर्पित किए।

Next Story
Share it