Top
Action India

गुर्जर आरक्षण महापंचायत को लेकर प्रशासन अलर्ट,धारा 144 लागू

गुर्जर आरक्षण महापंचायत को लेकर प्रशासन अलर्ट,धारा 144 लागू
X

धौलपुर । एक्शन इंडिया न्यूज़

प्रदेश में गुर्जर आरक्षण ऐलान के बाद धौलपुर में भी प्रशासन व पुलिस ने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है। शुक्रवार को जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल एवं पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत ने पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों की बैठक ली।

बैठक में गुर्जर आंदोलन की संभावित रणनीति को लेकर हालातों की समीक्षा की गई। वहीं, गुर्जर आरक्षण आंदोलन को देखते हुए जिले में धारा 144 लगा दी गई है। जिला कलक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने कहा कि गुर्जर आंदोलन की शुरूआत को लेकर प्रशासन व्यवस्थागत बंदोबस्त करें। सभी अधिकारी गुर्जर आरक्षण आंदोलन को लेकर पूरी तरह चौकस रहें। जिले में पूर्व में जिन स्थानों पर आगजनी तथा सरकारी समपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया उन जगहों पर पुख्ता इंतजाम रखें। उन्होंने कहा है कि कोरोना काल है। ऐसे में कोविड नियमों की पालना तथा ज्यादा भीड़ जमा नहीं करने के लिए व्यवस्थाएं रखना मुख्य चुनौती है।

गुर्जर आरक्षण आंदोलन में शांति व्यवस्था बनाने के लिए जिला कलेक्टर ने संबंधित क्षेत्र के कार्यपालक मजिस्ट्रेट सहित अतिरिक्त जाब्ता भी तैनात किए जाने के निर्देश दिए। जिले में राज्य सुरक्षा कानून के तहत धारा 144 लागू करने आदेश दिए है तथा रासुका की कार्यवाही की जाएगी, ताकि किसी प्रकार की अनहोनी को टाला जा सके।

गुर्जर आरक्षण आंदोलन को लेकर प्रशासन पूरी तरह अलर्ट मोड़ पर रहे। कानून व्यवस्था खराब ना हो इसकी पूरी तैयारी रखें। पुलिस अधीक्षक केशर सिंह शेखावत ने कहा कि पुलिस के सभी अधिकारी अपने क्षेत्र में व्यस्थाऐं दुरस्त रखें और अपने आने जाने के साधन को भी पूरी तरह दुरस्त करवाकर जाब्ता तैयार रखें।

सभी धाना प्रभारी अपने संबंधित क्षेत्र में व्यवस्थाएँ दुरस्त रखें तथा सरकारी समपत्ति व किसी की जानमाल के साथ नुकसान न हों इसके लिए समझाईस के प्रयास करें। अतिरिक्त जिला कलेक्टर नरेंद्र कुमार वर्मा ने कहा कि किसी भी प्रकार की आवश्यक क शिकायत जिला कंट्रोल रूम 05642 220033 पर दर्ज करवाई जा सकती है। सोशल मीडिया पर विशेष रूप से ध्यान रखें। यदि आवश्यकता पड़ी तो इंटरनेट बंद करवाई जाएगी। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बचन सिंह मीणा ने कहा कि किसी भी प्रकार की परिस्थितियों से निपटने के लिए तैयारियां दुरस्त रखें तथा किसी भी घटना को हल्के में न लें।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद शिवचरन मीना ने कहा कि बाहर से दस से ज्यादा लोग एक साथ आएं या बाहर जाएं ऐसे लोगों पर नजर रखें तथा समय समय पर प्रशासन को समस्याओं से अवगत कराते रहें। बैठक में धौलपुर उपखंडाधिकारी धीरेन्द्र सिंह एवं तहसीलदार भगवत शरण त्यागी सहित अन्य आलाधिकारी मौजूद रहे।

Next Story
Share it