Top
Action India

नगर निगम चुनाव: संवेदनशील और अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में ड्रोन से एयर पेट्रोलिंग

नगर निगम चुनाव: संवेदनशील और अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में ड्रोन से एयर पेट्रोलिंग
X

जोधपुर । एक्शन इंडिया न्यूज़

नगर निगम चुनाव के पहले चरण का मतदान गुरुवार होगा। पहले चरण में उत्तर जोधपुर के लिए चुनाव कराए जाएंगे। पुलिस ने चौकसी बरतने के लिए हालांकि फ्लैग और रूट मार्च संवेदनशील व अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में जारी रखा है। बुधवार को पुलिस की तरफ से उत्तर जोधपुर के विभिन्न क्षेत्र में ड्रोन उड़ाकर नजर रखी गई। अनैतिक गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। बुधवार को पुलिस ने नागौरी गेट नया तालाब और उदयमंदिर आसन क्षेत्र में ड्रोन से एयर पेट्रोलिंग की।

पुलिस उपायुक्त पूर्व धर्मेँद्र सिंह यादव ने बताया कि चुनावों को देखते हुए संवेदनशील एवं अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में ड्रोन उड़ाकर नजर रखी जा रही है। इसके लिए साइबर क्राइम आयुक्तालय से एसीपी को सुपरविजन कर रखा है। एसीपी की अगुवाई में ड्रोन प्रभारी एएसआई सुरेंद्रसिंह को लगाया गया है जबकि राजेशकुमार संचालक, भारतसिंह पायलट, महावीर को- पायलट , मोहनराम पायलट एवं इंद्राराम को-पायलट के तौर पर लगे है।

डीसीपी यादव ने बताया कि हर माह की प्रथम शुरूआत में ड्रोन उड़ाए जा रहे है। तीन ड्रोन से नजर रखी जा रही है। ड्रोन से एयर पेट्रोलिंग और निगरानी की जा रही है। चंूकि निगम चुनाव का माहौल है इसमें सतर्कता बरती जा रही है। फ्लैग व रूट मार्च तो जारी ही है।

Next Story
Share it