Top
Action India

सलूम्बर प्रकरण: भोई समाज ने किया प्रदर्शन, दोषियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग

सलूम्बर प्रकरण: भोई समाज ने किया प्रदर्शन, दोषियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग
X

उदयपुर । एक्शन इंडिया न्यूज़

उदयपुर जिले के सलूम्बर में रविवार को क्रिकेट खेलने के दौरान दो समुदायों के बीच मारपीट की घटना से हुए तनाव के बाद सोमवार सुबह भोई समाज ने प्रदर्शन किया और आरोपितों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की। भोई समाज के लोग बड़ी संख्या में एसडीएम कार्यालय पहुंचे। इनमें महिलाएं भी बड़ी संख्या में थी। मामले में पुलिस ने अब तक 4 लोगों को गिरफ्तार किया है।

भोई समाज ने आरोप लगाया कि समाज के बच्चे हायर सेकेण्डरी स्कूल ग्राउण्ड में खेल रहे थे। पास के ग्राउण्ड में समुदाय विशेष के लड़के भी खेल रहे थे। तभी किसी बात को लेकर समुदाय विशेष के लड़कांे ने गालीगलौच व अभद्र भाषा का प्रयोग करना शुरू कर दिया जिसका विरोध करने पर समुदाय विशेष के कुछ शरारती तत्वों ने बैट, स्टम्प, पत्थर, चेन, फेट, लट्ठ, तलवार आदि से हमला कर दिया। इसमें भोई समाज के सोहन पुत्र लाला, गौतम पुत्र रूपा जी, निलेश पुत्र जगदीश भोई को प्राणघातक चोटें आईं। सोहन की हालत गंभीर चल रही है।

भोई समाज के लोगों ने यह भी आरोप लगाया कि उक्त समाज के शरारती तत्वों द्वारा सलूम्बर पुलिस के साथ भी मारपीट की गई। चुंगीनाके पर पुलिस थाने की अस्थाई चौकी के कुर्सी टेबल व बेरिकेड्स तोड़ दिए गए। भोई समाज द्वारा रविवार को ही पुलिस थाना सलूम्बर में 19 के खिलाफ नामजद व 50 अन्य लोगों के विरुद्ध रिपोर्ट दी गई जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया। समाज ने आरोप लगाया कि पुलिस ने अब किसी को गिरफ्तार नहीं किया है। नामजद आरोपितों में आपराधिक प्रवृत्ति के लोग शामिल हैं और कई मामलों में आरोपित हैं, कुछ सजा भी पा चुके हैं।

भोई समाज ने आरोप लगाया कि समुदाय विशेष के शरारती तत्वों द्वारा त्यौहार के समय जानबूझ कर माहौल खराब करने की नीयत से इस घटना को कारित किया। स्कूल के पास ही समुदाय विशेष का मोहल्ला होने से आए दिन छोटी-मोटी घटनाएं होती ही रहती हैं। ऐसे में सख्त कार्रवाई की जरूरत है। भोई समाज ने नामजद सभी आरोपितों को 2 दिन में गिरफ्तार करने तथा अस्थायी पुलिस चौकी के सामान को नुकसान पहुंचाने, राजकीय कार्मिकों के साथ मारपीट का मामला अलग से दर्ज करने की मांग की है।

इधर, पुलिस सूत्रों के अनुसार मामले में अब तक 4 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। सलूम्बर में भोई समाज के आक्रोश के चलते तनाव बना हुआ है।

Next Story
Share it