Top
Action India

श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे वाराणसी पहुंचे, बाबतपुर एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत

श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे वाराणसी पहुंचे, बाबतपुर एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत
X

  • बाबा विश्वनाथ के दर्शन के बाद भगवान बुद्ध की उपदेश स्थली सारनाथ में भी करेंगे दर्शन पूजन

  • बाबतपुर एयरपोर्ट से शहर तक प्रधानमंत्री का नागरिकों ने किया स्वागत

वाराणसी। एएनएन (Action News Network)

श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे दो दिवसीय दौरे पर रविवार को वाराणसी पहुंचे। बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्‍त्री अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर एयर इंडिया के विमान से उतरते ही प्रधानमंत्री राजपक्षे का अफसरों ने गर्मजोशी से स्वागत किया। एयरपोर्ट से प्रधानमंत्री का काफिला कड़ी सुरक्षा के बीच शहर की ओर रवाना हो गया।

एयरपोर्ट से शहर तक पूरे राह काशी वासियों ने हर—हर महादेव के परम्परागत उद्घोष से प्रधानमंत्री राजपक्षे का स्वागत किया। प्रधानमंत्री भी बंद कार से लोगों का अभिवादन स्वीकार करते रहे। प्रधानमंत्री काशी पुराधिपति बाबा विश्वनाथ और काशी के कोतवाल कालभैरव के दर्शन-पूजन करने के बाद नदेसर स्थित तारांकित होटल ताज गैगेंज में विश्राम कर अपराह्न में सारनाथ जायेंगे।

यहां प्रधानमंत्री भगवान बुद्ध की अस्थियों का अवशेष का दर्शन पूजन करेंगे। यहां महाबोधि सोसायटी आफ इंडिया के पदाधिकारी श्रीलंका के प्रधानमंत्री को धमेख स्तूप का दर्शन-पूजन करायेंगे। इसके बाद मूलगंध कुटी विहार स्थित बौद्ध मंदिर में पूजन कर प्रधानमंत्री बौद्ध भिक्षुओं से आशीर्वाद लेंगे। इस दौरान वह सारनाथ संग्रहालय, श्रीलंकाई मंदिर आदि स्थान पर भी जाएंगे। श्रीलंका के प्रधानमंत्री की शहर में मौजूदगी देख सुरक्षा की अभेद्य किलेबंदी की गई है। शहर में जगह जगह सुरक्षा बलों की सुबह से ही तैनाती की गई है।

Next Story
Share it