Top
Action India

आंगनवाड़ी वर्कर व हेल्पर यूनियन ने लघु सचिवालय के सामने किया धरना प्रदर्शन

आंगनवाड़ी वर्कर व हेल्पर यूनियन ने लघु सचिवालय के सामने किया धरना प्रदर्शन
X

यमुनानगर । एक्शन इंडिया न्यूज़

आंगनवाड़ी वर्कर एंड हेल्पर यूनियन ने लघु सचिवालय के सामने अनाज मंडी गेट पर सरकार के खिलाफ शुक्रवार को प्रदर्शन और जमकर की नारेबाजी । जिला प्रधान रेखा सैनी ने बताया कि आज पूरे हरियाणा में उनका प्रदर्शन हो रहा है । सरकार ने जो आदेश जारी किया है कि 3 से 6 साल के बच्चे जो आंगनवाड़ी में आते हैं उनके लाभार्थियों के व्हाट्सएप ग्रुप बनाया जाए। पहले तो अभिभावकों को और आंगनवाड़ी वर्करों को एंड्रॉयड फोन की सुविधा दी जाए और डाटा डलवाने का खर्चा भी सरकार उठाएं।

अब वे चाहते है कि इनकी जिमेवारी एनजीओ को ना देकर सीधा आंगनवाडि़यों को दिया जाए। उन्होने कहा कि आंगनबाड़ियों का किराया पिछले 2 सालों से नहीं मिला है। सरकार ने उनका कोई भी भुगतान नहीं किया है। चार महीने से केंद्र और राज्य सरकार के आंगनवाड़ी वर्करों को तनख्वाह नहीं मिली है। हर महीने कह दिया जाता है कि कोविड-19 के चलते हर महीने राशन बांटना है। लेकिन राशन आंगनवाड़ियों पर उपलब्ध नहीं होता।


रेखा सैनी ने कहा कि सभी आंगनवाड़ी वर्करों की मांग है कि जल्द से जल्द इनकी मांगों को लागू किया जाए । उन्होंने बताया कि 2018 में वर्कर का मानदेय पंद्रह सौ ओर हेल्पर के लिए साढे सात सौ रुपये की बढ़ोतरी की थी लेकिन उसको लागू अभी तक नहीं किया गया है ।

Next Story
Share it