Top
Action India

बराला समर्थक चंद्र सोनी बने पंचायत समिति भूना के चेयरमैन

बराला समर्थक चंद्र सोनी बने पंचायत समिति भूना के चेयरमैन
X
  • जिले के तीनों विधायक दुड़ाराम, देवेंद्र बबली व लक्ष्मण नापा ने चुनाव से कन्नी काटी

फतेहाबाद। एक्शन इंडिया न्यूज़

जिले की पंचायत समिति भूना के चेयरमैन पद को लेकर मंगलवार को हुए चुनाव में सुभाष बराला के समर्थक चंद्र सोनी 5 वोटों से चेयरमैन चुने गए हैं, जबकि उनके प्रतिद्वंदी उम्मीदवार जगदीश बिश्नोई को 5 वोट मिले तथा नहला की मुकेश को मात्र 2 वोट हासिल हुए। पूर्व चेयरमैन प्रवीण कुमारी ने मतदान का बहिष्कार किया।

चयन समिति के चेयरमैन पद के चुनाव को लेकर हुए मतदान में जिला फतेहाबाद के तीनों ही विधायक शामिल नहीं हुए, जबकि उन्हें वोट डालने का अधिकार दिया गया था। चुनाव अधिकारी एवं बीडीपीओ रवि कुमार बागड़ी ने मतगणना के बाद जांडली कला के चंद्र सोनी को चेयरमैन चुने जाने की विधिवत रूप से घोषणा की।

मतदान केंद्र पर मंगलवार को पंचायत समिति के 20 सदस्यों में से 19 सदस्य समय पर पहुंचे। कई देर इंतजार करने के बाद भी लहरिया की प्रवीण कुमारी चुनावी प्रक्रिया में शामिल नहीं हुई। मतदान के निर्धारित समय पर 19 सदस्यों में से तीन सदस्यों ने चेयरमैन पद के लिए दावेदारी पेश की, जिस के लिए बेल्ट पेपर तैयार किए गए। चुनाव अधिकारी की निगरानी में मतदान केंद्र गुप्त स्थान पर बनाया गया था। मतदान के कुछ देर बाद ही बेल्ट पेपर की गणना हुई

जिसमें चंद्र सोनी को 12 वोट मिले वही बैजलपुर के जगदीश बिश्नोई को पांच तथा नहला की मुकेश कुमारी को 2 वोट प्राप्त हुए। उम्मीदवारों एवं अन्य सदस्यों के सामने बेल्ट पेपर पर लगाई गई मोहर को पूरी तरह से सार्वजनिक करके अंतिम फैसला सुनाया गया था। चेयरमैन चुने जाने के बाद चंद्र सोनी ने सार्वजनिक उपक्रम व्यूरो हरियाणा के चेयरमैन सुभाष बराला व मतदान करने वाले सदस्यों का आभार व्यक्त किया।

Next Story
Share it