Top
Action India

करनाल में हुए साइक्लोथॉन उमड़ी युवाओं की भीड़

करनाल में हुए साइक्लोथॉन उमड़ी युवाओं की भीड़
X

करनाल । एक्शन इंडिया न्यूज़

आवासीय एवं शहरी मामले मंत्रालय भारत सरकार की ओर से स्मार्ट शहरों के लिए साईकिल फॉर चेंज चैलेंज के तहत जारी साईक्लोथोन 2020 का करनाल में आयोजन बेहद कामयाब रहा। रविवार की सुबह शहर की पूर्वी सडक़ों पर एक सुनियोजित व भव्य साईकिल रैली का सा दृश्य था। साईक्लोथॉन की शुरूआत के लिए शहर के सेक्टर-8 स्थित जिमखाना क्लब का चयन किया था, जहां आमंत्रित सभी भागीदार तय समय पर आकर इक्कठे हो गए थे।

उपायुक्त एवं स्मार्ट सिटी के सीईओ निशांत कुमार यादव ने कार्यक्रम में पधार सबसे पहले एसेंबली का स्वागत किया और फिर साईक्लोथोन के मकसद पर बोलते कहा कि गलियां हो या सडक़े सब जगह व्हीकल ही नजर आते है, जो भीड़ व प्रदूषण करते है। इनसे बचने के लिए साईकिल फॉर चेंज चैलेंज का कॉन्सेप्ट लिया गया है, ताकि लोग साईकिल का इस्तेमाल कर अपने आप को स्वस्थ व फिट रख सकें।

पुलिस अधीक्षक गंगाराम पुनिया ने भी इस मौके पर लोगों विशेषकर युवाओं का आह्वान किया कि तन और मन को स्वस्थ रखने के लिए व्यक्ति को साईकिल का इस्तेमाल करना चाहिए। उन्होंने युवाओं को नशे से दूर रहने का भी आह्वान किया। कार्यक्रम स्थल पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की ओर से नशामुक्त करनाल के तहत हस्ताक्षर अभियान का आयोजन किया गया था। उपायुक्त ने से नो टू ड्रग्ज लिख अपने हस्ताक्षर किये। पुलिस अधीक्षक ने नशे से दूर रहो लिखा। निगमायुक्त विक्रम ने स्टे फिट-स्टे हेल्दी लिखकर हस्ताक्षर किए।

Next Story
Share it