Action India
हरियाणा

हिसार में डीसी ने किया सेंट्रल जेल-1 का निरीक्षण, दिए निर्देश

हिसार में डीसी ने किया सेंट्रल जेल-1 का निरीक्षण, दिए निर्देश
X
  • बैरकों का किया निरीक्षण, सीसीटीवी कैमरे भी जांचे

हिसार । एक्शन इंडिया न्यूज़

उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने सोमवार को सेंट्रल जेल-1 का औचक निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की और जेल में चलाई जा रही विभिन्न गतिविधियों की जानकारी ली। उन्होंने बैरकों का निरीक्षण किया तथा जेल में लगे सीसीटीवी कैमरों की जानकारी लेते हुए तैनात कर्मियों को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं।

उपायुक्त ने जेल अधीक्षक दीपक शर्मा से बंदियों की संख्या और उनके लिए की गई व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम तथा क्वारंटाइन करने के लिए की गई व्यवस्था का जायजा लेते हुए उपायुक्त ने बंदियों में शारीरिक दूरी, मास्क व सेनेटाइजर का प्रयोग करने जैसी हिदायतों की अनुपालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

जेल में स्थित क्लिनिक के माध्यम से दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं का निरीक्षण करते हुए बंदियों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाने की हिदायत दी। उपायुक्त ने जेल में चल रही सरसों तेल की यूनिट, सिलाई व फर्नीचर कार्य सहित विभिन्न प्रशिक्षण कार्य तथा कैंटीन आदि का जायजा लिया। उन्होंने बंदियों के लिए बनाए जाने वाले खाने की व्यवस्था, रसोई घर व स्टोर रूम का भी निरीक्षण किया।

Next Story
Share it