Top
Action India

हिसार:विधायक जोगीराम ने किया सरकार की चेयरमैन पद ठुकराया

हिसार:विधायक जोगीराम ने किया सरकार की चेयरमैन पद ठुकराया
X
  • बोले , किसान पहले और नेता बाद में, पहले कृषि विधेयकों को किसान हितैषी बनाए सरकार

हिसार । एक्शन इंडिया न्यूज़

जिले की बरवाला विधानसभा सीट से विधायक बने जोगीराम सिहाग ने हरियाणा सरकार द्वारा दी गई हरियाणा आवास बोर्ड की चेयरमैनी लेने से इनकार कर दिया है। सरकार ने वीरवार को ही सिहाग सहित 14 चेयरमैन व वाईस चेयरमैन बनाने की घोषणा की थी। उन्होंने यह पद देने पर मुख्यमंत्री व उप मुख्यमंत्री का आभार जताया लेकिन साथ ही कहा कि वे किसान पहले है और विधायक या चेयरमैन बाद में। ऐसे में जब तक सरकार नए कृषि विधेयकों में समर्थन मूल्य की गारंटी सहित अन्य सुधार लागू करने का भरोसा न दिला दें, वे सरकार से लाभ का कोई पद नहीं लेंगे।

शुक्रवार को अपने आवास पर आयोजित पत्रकार सम्मेलन में विधायक जोगीराम सिहाग ने कहा कि वे संघर्ष कर रहे किसानों के साथ हैं। सरकार को चाहिए कि वह नए कृषि विधेयकों में संशोधन करके किसानों की फसलें समर्थन मूल्य पर ​खरीदना सुनिश्चित करें, एमएसपी बनी रहे ये निश्चित करे, मंडिया पहले की तरह चलती रहे तथा किसानों के हित में और भी संशोधन करें। उन्होंने कहा कि वे किसानों, व्यापारियों व आम जनता द्वारा जगह-जगह किए जा रहे प्रदर्शनों में गए हैं और यही बात दोहराई है कि वे इस मसले पर जनता के साथ हैं और जब तक सरकार ये मांगे नहीं मानेगी, वे कोई लाभ का पद नहीं लेंगे। उन्होंने कहा कि वे जनता के सहयोग से विधायक बने हैं और यदि जनता ने आदेश किया तो वे विधायकी छोड़ने को भी तैयार है।

विधायक जोगीराम सिहाग ने कहा कि सरकार की खरीद प्रक्रिया पूरी तरह से अव्यवहारिक व किसानों को परेेशान करने वाली है। सरकार के नि​यमानुसार निश्चित मात्रा में गेहूं, बाजरा, धान या अन्य फसल खरीदी जा रही है, यदि इस मात्रा से छोड़ी सी फसल ज्यादा हुई तो वह खरीदी नहीं जाती बल्कि किसानों को वापिस ले जानी पड़ती है, जो गलत है। सरकार को इसमें सुधार करना चाहिए।

Next Story
Share it