Top
Action India

नीलोखेडी की अनाज मंडी में रविवार को नही होगी खरीद

नीलोखेडी की अनाज मंडी में रविवार को नही होगी खरीद
X

करनाल । एक्शन इंडिया न्यूज़

उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने कहा कि नीलोखेडी की मंडी को रविवार को बंद रखे और जो भी धान मंडी में पडी है उसका उठान करवाया जाए तथा पूरी मंडी की सफाई करवाई जाए ताकि आने वाली फसल को मंडी में सही स्थान मिल सकें।

उपायुक्त ने किसानों से कहा कि वह अपनी फसल को एमएसपी से कम ना बेचे। किसानों की फसल सरकार द्वारा निर्धारित समर्थन मूल्य पर तय नमी अनुसार खरीद करवाई जाएगी। उपायुक्त ने शुक्रवार को नीलोखेडी अनाज मंडी में खरीद का जायजा लिया और किसानों व आढ़तियों से बातचीत की तथा उनकी समस्याएं जानी। आढ़तियों और किसानों ने उपायुक्त के समक्ष मांग रखी कि मेरी फसल- मेरा ब्यौरा पोर्टल कुछ समय के लिए खोल दिया जाए, ताकि फसल का ब्यौरा दर्ज न करवा सके किसान को फसल दर्ज करवाने के लिए मौका मिल सके। उपायुक्त ने मार्किट कमेटी विभाग द्वारा खरीद कार्य के लिए किए गए पुख्ता प्रबंधों की समीक्षा की और उन्हें निर्देश दिए कि मंडी में बारदाने आदि की समस्या नहीं रहनी चाहिए। किसान मंडी में फसल लेकर आता है तो उसकी फसल तय मानदंडों अनुसार खरीदी जाएं।

उपायुक्त ने कोविड-19 के दौरान सुरक्षा के मद्देनजर लागू की गई हिदायतों की पालना करने का आह्वान किया और कहा कि यह हम सबकी नैतिक जिम्मेवारी है कि खुद भी सुरक्षित रहें और दूसरों को भी सुरक्षित रखें। इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त अशोक कुमार बंसल, सचिव जय प्रकाश जागलान, ट्रासपोर्ट मैजिस्टै्रट अमित कौशिक, मंडी प्रधान मलखान सिंह, प्रदीप कत्याल, बलबीर सिंह, बिसम्बर, नरेश चुघ सहित आढ़ती व किसान उपस्थित रहे।

Next Story
Share it