Top
Action India

प्रदेश की जनता के खुशहाल जीवन के लिए सरकार ईज-टू-लिविंग के लिए कर रही काम : मुख्यमंत्री

प्रदेश की जनता के खुशहाल जीवन के लिए सरकार ईज-टू-लिविंग के लिए कर रही काम : मुख्यमंत्री
X

करनाल । एक्शन इंडिया न्यूज़

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश की जनता सामान्य जीवनयापन करे और उन्हें किसी प्रकार की कठिनाई हो इसके लिए हरियाणा सरकार ईज-टू-लिविंग के लिए काम कर रही है। पिछले 6 साल के कार्यकाल में उन्होंने प्रदेश में समान विकास करवाए हैं, उनके लिए हरियाणा एक - हरियाणवी एक है। भारतीय जनता पार्टी विकास के मामले में क्षेत्र, वर्ग, जाति का भेदभाव नहीं करती बल्कि समस्त प्रदेश की जनता उनकी अपनी है और प्रदेश में समान विकास हो इसके लिए वह निरंतर प्रयासरत हैं।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हवन यज्ञ व मंत्रोच्चारण कर गुरुवार को सैक्टर 9 स्थित भाजपा के जिला कार्यालय का शिलान्यास व भूमि पूजन कर कार्यालय भवन की नींव रखी। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं को इस नेक कार्य की बधाई दी। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता के लिए उसका कार्यालय एक मंदिर के समान होता है। कार्यकर्ता अपने अधिकार से कार्यालय में बैठकर कार्य कर सकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कार्यालय से पार्टी का सुदृढ़ीकरण होता है।

उन्होंने कहा कि पार्टी को आगे बढ़ाने के लिए पांच क की जरूरत होती है जिनमें कार्य पद्धति, कार्यक्रम, कोष, कार्यकर्ता व कार्यालय का होना शामिल है। उन्होंने कहा कि आज ऐतिहासिक दिन है कि करनाल में भाजपा के जिला कार्यालय के निर्माण कार्य की शुरूआत हो चुकी है और आने वाले 6 महीने में यह कार्यालय बनकर तैयार हो जाएगा। उन्होंने कहा कि तत्कालीन पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं वर्तमान में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने निर्णय लिया था कि देश के सभी जिलों में भाजपा का कार्यालय हो।

अब देश के 600 जिलों में से 400 जिलों में भाजपा के कार्यालय बन चुके हैं, शेष पर कार्य चल रहा है। हरियाणा में 7 कार्यालयों का उद्घाटन हो चुका है, 9 जिलों में निर्माण कार्य हो चुका है और 4 कार्यालयों का शिलान्यास अंतिम चरण में है और शीघ्र ही सिरसा और फरीदाबाद जिलों में भी जमीन के आबंटन के बाद भूमि पूजन कर लिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में नौकरियों, रजिस्ट्रियों में पारदर्शिता व योग्यता को बढ़ावा दिया गया है।

अब युवा किताबों को पढऩे पर मजबूर हो गए हैं। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं किया जाएगा। प्रदेश में जीरो टोलरेंस से काम किया है और आगे भी करेंगे, किसी से किसी प्रकार का कोई भेदभाव नहीं किया जाएगा, अढ़ाई करोड़ जनता सरकार का परिवार है। मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे सरकार की उपलब्धियों को लेकर जनता के बीच में जाएं, जनता को उपलब्धियों के बारे में जानकारी दें तथा उन्हें इन योजनाओं का लाभ मिले इसका भी प्रबंध करें।

Next Story
Share it