Top
Action India

हांगकांग में कोरोना की स्थिति गंभीर : कैरी लाम

हांगकांग में कोरोना की स्थिति गंभीर :  कैरी लाम
X

नई दिल्ली । Action India News

हांगकांग की चीफ एक्जीक्यूटिव कैरी लाम ने वहां कोरोना की स्थिति को गंभीर बताते हुए कहा है कि स्थिति लगातार खराब होती जा कही है। उन्होंने इसकी रोकथाम के लिए नए कदमों की घोषणा की है।

अव वहां सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है और अधिक समय तक घर से काम करने (वर्क फ्रॉम होम) के आदेश दिए गए है। साथ ही एकांतवास (क्वारंटाइन) सुविधाओं को सुधारा गया है। यह कदम रविवार को 100 से अधिक नए मामले दर्ज होने के बाद उठाया गया है।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार लाम ने चेतावनी भी दी है कि सर्दियों में इस महामारी की दूसरी लहर आ सकती है।

पिछले हफ्ते सरकार द्वारा व्यापक स्तर पर टेस्टिंग किए जाने की रिपोर्ट आने के बाद लाम ने कहा कि स्थिति बहुत ही गंभीर है और इसके नियंत्रित होने के आसार नहीं दिख रहे हैं। उन्होंने कहा कि विश्व के कई शहरों में लोगों के बाहर जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है लेकिन हांगकांग में इसका पालन नहीं किया गया, क्योकि सरकार चाहती थी कि यहां को लोग सामान्य जिंदगी जियें।

एकांतवास इकाइयों की सुविधाओं को लेकर उन्होंने कहा कि हांगकांग डिज्नीलैंड और एशिया वर्ल्ड एक्सपो के पास 2000 अन्य एकांतवास इकाइयों का निर्माण किया जाएगा। यहां पर कोरोना से संक्रमित उन मरीजों को रखा जाएगा, जिनकी हालत स्थिर है।

अस्पताल प्रशासन ली यूए मून पार्क और हॉलिडे विलेज को जो 300 बेड से लैस हैं, और एकांतवास यूनिट के रूप में प्रयोग होता था, वहां पर अब कोरोना के संदिग्ध मरीज रखे जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि आगामी शनिवार से भारत और पाकिस्तान सहित 7 अधिक खतरे वाले देशों से हांगकांग आने वाले लोगों को अपने घरों में जाने से पहले सरकार से मान्यता प्राप्त होटलों में 14 दिनों तक एकांतवास में रहना होगा।

Next Story
Share it