Top
Action India

हत्या सहित बड़ी वारदातों में शामिल एक नक्सली ने किया आत्‍मसमर्पण

हत्या सहित बड़ी वारदातों में शामिल एक नक्सली ने किया आत्‍मसमर्पण
X

जगदलपुर । Action India News

जिले में चलाए जा रहे नक्सल उन्मूलन अभियान के तहत माओवादियों के कुन्ना एरियाकमेटी अंतर्गत सक्रिय नक्सली बामन उर्फ रमेश ने गुरुवार शाम को अमिताभ कुमार कमांडेंट 80 बटालियन के समक्ष आत्मसमर्पण किया है।

शासन द्वारा आत्मसमर्पण के पश्चात छत्तीसगढ़ पुनर्वास नीति के तहत 10 हजार रुपये प्रोत्साहन राशि दिया गया एवं अन्य सुविधाओं का लाभ भी दिया जाएगा। नक्सली बामन उर्फ रमेश वर्ष 2007 से 2019 तक नक्सल संगठन में रहते हुए सक्रिय रुप से कार्य कर रहा था। आत्मसमर्पण के पश्चात बामन उर्फ रमेश ने बताया कि वह संगठन में शामिल होने के बाद (एक्शन) टीम में रहकर काम करता था।

वर्ष 2009 में भीमा सेठ को मारपीट की घटना में भी वह शामिल था। इस घटना में नक्सली सुखराम, गंगा, कोशा भी शामिल थे। वर्ष 2007 में ग्राम कुन्ना से कुकुनार रोड में आईईडी लगाने में शामिल था।वर्ष 2008 में ग्राम कुन्ना निवासी जनपद सदस्य भीमा मंडावी से मारपीट की एवं उसका घर जलाने की घटना में शामिल था।

वर्ष 2008-2009 में ग्राम कुन्ना के पहाड़ में हुई पुलिस-नक्सली मुठभेड़ की घटना में भी वह शामिल था, जिसमें 04 जवानों की हत्या की गई थी। आत्मसमर्पित नक्सली ने बताया कि वह ग्राम कुन्ना, कोरमाघोन्दी, कावेड़ापारा, पैदापारा, डब्बा, सराईटिकरा, खासपारा,गिरीपाल, जोगे, पन्दीपारा,ताड़पारा, कुंदनपाल, डोलेराश, मुटेल के जंगल एरिया में रहकर नक्सल गतिविधियों को अंजाम दिया करता था।

Next Story
Share it