Action India
अन्य राज्य

मोदी-2 का 1 साल कांग्रेस के 70 साल पर भारी : आदित्य साहू

मोदी-2 का 1 साल कांग्रेस के 70 साल पर भारी : आदित्य साहू
X

रामगढ़ । एएनएन (Action News Network)

केंद्र में मोदी 2 का 1 साल भाजपा के 70 साल के राज पर भारी पड़ गया। 1 वर्ष में ऐसे ऐतिहासिक कार्य हुए हैं, जिसे कांग्रेस की सरकार आजादी के बाद से कभी नहीं कर पाई। यह बात गुरुवार को रामगढ़ पहुंचे भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष आदित्य साहू ने कही। लाॅ मैरिटल होटल में स्थित भाजपा कार्यालय में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 1 साल में किए गए कार्यों पर बनी पत्रिका का विमोचन किया। उन्होंने कहा कि यह सारे कार्य भारतीयों का सीना चौड़ा करती है।

कोरोना जैसे वैश्विक महामारी से बचने के लिए भी प्रधानमंत्री का निर्णय बेहद शानदार रहा। उन्होंने समय पर लॉक डाउन किया। साथ ही भाजपा कार्यकर्ताओं को जन सेवा में लगने को कहा। यही वजह रही कि 8.2 करोड़ भाजपा कार्यकर्ता ने करोड़ों भारतीयों तक मोदी आहार, सहायता सामग्री व अन्य खाद्यान्न पहुंचाएं।उन्होंने कहा कि भाजपा अपने घोषणापत्र के अनुरूप लोगों के हितों की काम कर रही है।

देश के इतिहास में नरेंद्र मोदी का नाम स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा। प्रधानमंत्री ने धारा 370 खत्म किया, तीन तलाक बिल को पास करा कर अपना वचन पूरा किया। पाकिस्तान में सर्जिकल और एयर स्ट्राइक कर भारतीयों का सीना चौड़ा किया। वहीं वन रैंक वन पेंशन, वन नेशन वन टैक्स, जीएसटी, किसानों की एमएसपी की वर्षों पुरानी मांगों को भी पूरा करने का काम किया है।

सदियों पुराने संघर्ष के सुखद परिणाम राम मंदिर निर्माण की बात हो, आधुनिक समाज व्यवस्था में रुकावट बना तीन तलाक हो या नागरिकता संशोधन कानून हो, यह सारी उपलब्धियां पिछले 1 वर्ष में मिली है। पीएम किसान सम्मान निधि के दायरे में देश का प्रत्येक किसान आ चुका है। बीते 1 वर्ष में इस योजना के तहत 9 करोड़ पचास लाख से ज्यादा किसानों के खाते में 72000 करोड़ से अधिक राशि जमा कराई गई है।

देश के 15 करोड़ से अधिक ग्रामीण घरों में पीने का शुद्ध पानी पाइप से मिला। इसके लिए जल जीवन मिशन शुरू किया गया है। 50 करोड़ से अधिक पशुधन के बेहतर स्वास्थ्य के लिए मुफ्त टीकाकरण का बहुत बड़ा अभियान भी चलाया जा रहा है। देश के इतिहास में यह पहली बार हुआ है, जब किसान खेत मजदूर छोटे दुकानदार और असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों के लिए 60 वर्ष की आयु के बाद 3000 की नियमित मासिक पेंशन की सुविधा सुनिश्चित की गई है।

आदिवासी बच्चों की शिक्षा को ध्यान में रखते हुए देश में 450 से ज्यादा नए एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूलों के निर्माण का अभियान भी शुरू किया गया है। अमित साहू ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यों को पूरा विश्व सराह रहा है। उन्होंने कहा कि जब देश में जन धन योजना के तहत खाता खोला जा रहा था उस वक्त कहा गया है कि यहां पर कार योजना है।

लेकिन आज वैश्विक महामारी के दौरान जनधन योजना के खाते में लोगों को सहयोग के लिए राशि पहुंचाई जा रही है। अब तक सभी खातों में पंद्रह सौ रुपए दिए जा चुके हैं। अब तक गरीबों को तीन गैस सिलेंडर निशुल्क दिए जा चुके हैं। वैश्विक महामारी में उद्योगों और आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए मोदी सरकार ने 20 लाख करोड़ रुपए का विशेष पैकेज जारी किया है। केंद्र की मोदी सरकार ने अपने ऐतिहासिक कार्यकाल में पूरे विश्व में ऐसे कार्य किए हैं।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा के वरिष्ठ नेता बबन गुप्ता, जिला अध्यक्ष चंद्रशेखर चौधरी, महामंत्री रंजीत पांडे, सांसद प्रतिनिधि रंनजय कुमार उर्फ कुंटू बाबू, महेंद्र प्रजापति, संतराज पासवान, सुरेंद्र शर्मा, ऋषिकेश सिंह आदि मौजूद थे।

Next Story
Share it