Top
Action India

देश में 10 और ऐसे जिले जहां 14 दिन से नहीं आए कोरोना के मामले

देश में 10 और ऐसे जिले जहां 14 दिन से नहीं आए कोरोना के मामले
X

  • कोरोना के केस थमने वाले जिलों की संख्या बढ़कर 54 हुई

  • अब देश में कोरोना के 14.19 प्रतिशत मरीज ठीक हुए

  • देश में 755 कोविड अस्पताल और 1389 स्वास्थ्य केन्द्र तैयार

नई दिल्ली । एएनएन (Action News Network)

देश में भले ही कोरोना के आंकड़े बढ़ते दिखाई दे रहे हों लेकिन कुछ जिलों से अच्छी खबरें भी आने लगी हैं। देश के 10 और ऐसे जिले हैं जहां पिछले 14 दिनों से कोरोना का एक भी नया मामला नहीं आया है। इसके साथ ही देश में अब 54 ऐसे जिले हो गए हैं जहां कोरोना के नए मामले आने बंद हो गए हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने रविवार को प्रेस वार्ता में बताया कि जिन जिलों में पिछले 14 दिनों से कोरोना का कोई भी मामला नहीं आया है, उनमें बिहार से गया औऱ सारण, यूपी से बरेली, पंजाब से रूपनगर और फतेहगढ़ साहिब, हरियाणा से फतेहाबाद, असम से कचार और लखीमपुर शामिल है। इसके साथ ही पुदुचेरी के माही और कर्नाटक में कोडा जिला कोरोना मुक्त हो गया है। यहां पिछले 28 दिनों से कोरोना का एक भी मामला सामने नहीं आया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश के कुछ जिलों में जनता और प्रशासन के एक्टिव कंटेनमेंट प्रयासों से कोरोना संक्रमण का चक्र टूटा है, लेकिन इसी तरह का जनता का सहयोग आगे भी बना रहना चाहिए। देश के 54 जिलों में प्रशासन के कदमों का असर दिखाई देने लगा है। उन्होंने बताया कि देश में अब तक 755 कोविड अस्पताल और 1389 स्वास्थ्य केन्द्र तैयार कर लिए गए हैं।

वैक्सीन और दवाई के शोध के लिए बनाया गया टास्क फोर्स

कोरोना के खात्मे और इसके इलाज के लिए वैक्सीन और दवाई बनाने और उसकी टेस्टिंग को गति देने के लिए एक उच्च स्तरीय टास्क फोर्स का गठन किया गया है। इस फोर्स की अगुवाई नीति आयोग के सदस्य और प्रधानमंत्री के वैज्ञानिक सलाहकार करेंगे। इस टास्क फोर्स में ड्रग कंट्रोलर ऑफ इंडिया, विज्ञान व प्रौद्योगिकी विभाग, आईसीएमआर, डीआरडीओ, बायोटेक्नॉलजी विभाग, आयुष शामिल होंगे।

अब तक 3 लाख 86 हजार 791 लोगों का किया गया टेस्ट

आईसीएमआर के मुताबिक देश में अबतक 3,86791 टेस्ट किए जा चुके हैं। पिछले चौबीस घंटों में 37 हजार 173 टेस्ट किए। जिसमें से 29287 टेस्ट 194 सरकारी लैब में किए और 7886 टेस्ट 84 निजी लैब में किए गए हैं।

Next Story
Share it