Select Page

विश्व के सबसे ऊंचे पोलिंग बूथ पर शत-प्रतिशत मतदान

विश्व के सबसे ऊंचे पोलिंग बूथ पर शत-प्रतिशत मतदान

कुल्लू । एक्शन इंडिया न्यूज

विश्व के सबसे ऊंचे और आदर्श मतदान केंद्र टाशीगंग में शनिवार को मतदान एक उत्सव की तरह मनाया गया। यहां पर शत प्रतिशत मतदान हुआ है। यहां पर 52 मतदाता थे और सभी ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान केंद्र पर एडीसी काजा अभिषेक वर्मा द्वारा पारंपरिक ड्रेस पहने मतदाताओं को सम्मानित किया गया ओर सभी मतदाताओं को बधाई भी दी गई।

आदर्श मतदान केंद्र को पारंपरिक तरीके से सजाया गया था छोटे बच्चों के लिए क्रेच बनाया गया था। एक काउंटर मतदाताओं की मदद के लिए और एक वेटिंग रूम भी बनाया गया था । उप जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक वर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि टाशीगंग और गेते गांव के मतदाता यहां आते हैं। इन सभी मतदाताओं को बीएलओ ने घर घर जाकर वोट डालने के लिए जागरूक किया था। यहां पर पिछली बार 48 मतदाता थे । इस बार चार नए मतदाता जुड़े थे। इन चारों नए मतदाताओं ने भी मतदान किया है।

सभी मतदाताओं के लिए महिला मंडल ने ब्रेक फास्ट और लंच की मुफ्त व्यवस्था की थी। इस मतदान केंद्र पर सबसे बुजुर्ग मतदाता 78 वर्षीय सोनम डोल्मा रहीं। उन्होंने कहा कि पिछले कई चुनावों से वह लगातार मतदान करती आ रही हैं। पहली बार के मतदाता तेंजिन योडोन ने कहा कि धर्मशाला से स्पेशल वोट डालने के लिए टाशीगंग आया हूं। लोकतंत्र में मतदान अवश्य करना चाहिए।

कुंजोक छोडन ने कहा कि मुझे आज खुशी और रही है कि मैंने विश्व के सबसे ऊंचे मतदान केंद्र में मतदान किया है। हम मतदान करेंगे तभी अपने लिए अच्छा जन प्रतिनिधि चुन पाएंगे।

Advertisement

Advertisement