Top
Action India

1199 किलोमीटर का सफर समागम स्थल की ओर चलीं गंगा यात्राएं

1199 किलोमीटर का सफर समागम स्थल की ओर चलीं गंगा यात्राएं
X

अटल घाट में होगा दोनों यात्राओं का समागम, जल शक्ति मंत्री सुबह से ले रहे जायजा

कानपुर। एएनएन (Action News Network)

गंगा की अविरलता को लेकर अलग-अलग दिशाओं से निकली गंगा यात्राएं कानपुर में समागम की ओर बढ़ चुकी हैं। दोनों यात्राओं का समागम गंगा बैराज के पास अटल घाट में होगा। यहां से यात्राएं समापन कार्यक्रम लव कुश बैराज पार्क की ओर बढ़ेंगी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सभा को संबोधित करेंगे।

बिजनौर और बलिया से 27 जनवरी को चली गंगा यात्राएं 27 जिले, 21 नगर निकाय, 1038 ग्राम पंचायत और 1650 राजस्व ग्रामों से होकर समागम स्थल कानपुर के अटल घाट की ओर बढ़ चुकी हैं। इन यात्राओं ने करीब 1199 किलोमीटर का सफर किया है और लोगों को गंगा की अविरलता का संदेश दिया। दोनों यात्राएं समागम स्थल से कुछ दूरी पर पहुंच चुकी हैं और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के स्वागत के बाद यात्राओं का समागम होगा।

यहां से दोनों यात्राएं समापन कार्यक्रम स्थल लव कुश बैराज पार्क पहुंचेगी। इस बीच मुख्यमंत्री के साथ यात्रा से जुड़े व शहरवासी गंगा करेंगे। कार्यक्रम स्थल पर गंगा के महत्व व इससे जुड़े अध्यात्म के साथ अर्थ गंगा की कार्ययोजना पर चर्चा की जाएगी। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और जल शक्ति मंत्री डा. महेन्द्र सिंह सुबह से आलाधिकारियों के साथ तैयारियों का जायजा ले रहे हैं। वहीं शहरवासी भी यात्रा के स्वागत के लिए पलके बिछाए खड़े हुए हैं।

गंगा बैराज से लेकर अटल घाट तक को विशेष रुप से सजाया संवारा गया है। चारों और विशेष लाइटिंग और साफ सफाई की गई है। सुरक्षा के भी बड़े प्रबंध किए गए हैं।

Next Story
Share it