Top
Action India

असम के 12 कोरोना संक्रमित पूरी तरह स्वस्थ, 11 को अस्पताल से छुट्टी

असम के 12 कोरोना संक्रमित पूरी तरह स्वस्थ, 11 को अस्पताल से छुट्टी
X

गुवाहाटी । एएनएन (Action News Network)

असम के विभिन्न अस्पतालों में इलाजरत कोरोना संक्रमित 12 रोगी पूरी तरह से स्वस्थ हो गए हैं। राज्य के स्वास्थ्य, वित्त आदि मामलों के मंत्री डॉ हिमंत विश्वशर्मा ने शनिवार को लोगों से आह्वान किया है कि जो भी कोरोना संक्रमित स्वस्थ होकर घर जा रहे हैं, उन लोगों के प्रति किसी भी तरह का कोई अलग नजरिया न रखें।

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया है कि राज्य में कोरोना संक्रमित मरीज धीरे-धीरे स्वस्थ हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुल 12 मरीज पूरी तरह से स्वस्थ हो गए हैं। वहीं महेंद्र मोहन चौधरी अस्पताल (एमएमसीएच) में इलाजरत दो मरीज पूरी तरह से स्वस्थ हो गए हैं।

एमएमसीएच से दोनों मरीजों को घर जाने की छुट्टी दे दी गई है। हालांकि लॉकडाउन के कारण दोनों व्यक्ति अपने घर नहीं जा सकते हैं, इसलिए स्वस्थ होने के बावजूद दोनों को अस्पताल की ऊपरी मंजिल पर रहने की व्यवस्था की गई है। दोनों मूल रूप से उत्तर प्रदेश के रहने वाले बताए गए हैं। जिनकी पहचान मुह्मद अरशद और मुहम्मद रिजवान के रूप में की गई है।

डॉ विश्वशर्मा ने बताया है कि अन्य 09 व्यक्तियों को घर जाने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने छुट्टी दे दी है। वहीं सिलचर मेडिकल कालेज अस्पताल में इलाजरत अन्य एक मरीज भी स्वस्थ हो गया है, जिसे घर जाने की इजाजत दी जाने वाली है। स्वास्थ्य विभाग ने अब तक 11 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी है।

स्वास्थ्य मंत्री ने शनिवार को एमएमसीएच में पहुंचकर अस्पताल के कार्यों का जायजा लिया। साथ ही चिकित्सकों से चर्चा की। मीडिया से बातचीत करते हुए आम लोगों से आह्वान किया कि कोरोना संक्रमण से स्वस्थ हो चुके लोगों से किसी भी तरह से भेदभाव ना करें। उन्होंने कहा कि स्वस्थ हो चुके लोग हम लोगों से काफी अधिक स्वस्थ हैं। कारण उनके शरीर में वायरस से लड़ने की क्षमता आम लोगों से अधिक है।

Next Story
Share it