Top
Action India

ट्रैफिक कानूनों की अनदेखी करने वाले 1208 लोगों का कटा चालान

ट्रैफिक कानूनों की अनदेखी करने वाले 1208 लोगों का कटा चालान
X

कोलकाता। एएनएन (Action News Network)

राजधानी कोलकाता की सड़कों पर ट्रैफिक कानून की अनदेखी कर वाहन आदि चलाने वाले 1208 लोगों का चालान काटा गया है। कोलकाता ट्रैफिक पुलिस के उपायुक्त आईपीएस संतोष पांडे ने बुधवार सुबह इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बेलगाम गति से वाहन चलाने और लोगों की जान को खतरे में डालने वाले लोगों के खिलाफ मंगलवार देर रात पूरे कोलकाता के विभिन्न नाके पर चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान अवैध तरीके से पार्किंग करने वाले 416 लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई है। इसके अलावा बिना हॉर्न के वाहन चलाने वाले 386 लोगों का चालान काटा गया है।

लापरवाही से वाहन चलाते हुए लोगों की जान को खतरे में डालने की गैर जमानती धारा 279 के तहत मामला दर्ज कर 30 लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई है। नशे में धुत होकर वाहन चलाने वाले 14 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है जबकि एक बाइक पर तीन लोगों को लेकर चलने वाले 128 लोगों पर जुर्माना लगाया गया है। बिना हेलमेट बाइक चलाने वाले 234 लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई है।

पिछले कुछ दिनों से कोलकाता में सुरक्षित यातायात सुनिश्चित करने के लिए पुलिस रात के समय नाका चेकिंग अभियान चला रही है। इससे पहले कोलकाता पुलिस आयुक्त अनुज शर्मा ने एक निर्देशिका जारी की थी जिसमें महानगर में नाका चेकिंग का निर्देश उन्होंने दिया था। इसी सिलसिले में लगातार तलाशी अभियान चल रहा है।

Next Story
Share it