Top
Action India

राजस्थान में तब्लीगी जमात ने बढ़ाई मुश्किलें, कोरोना संक्रमितों की संख्या 166 हुई

राजस्थान में तब्लीगी जमात ने बढ़ाई मुश्किलें, कोरोना संक्रमितों की संख्या 166 हुई
X

जयपुर। एएनएन (Action News Network)

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। प्रदेश में सबसे ज्यादा मुश्किलें तब्लीगी जमात के लोगों ने बढ़ार्ह है। शुक्रवार को 33 नये मरीजों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। राजस्थान के 17 जिलों में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 166 हो गई है। शुक्रवार को सर्वाधिक 12- 12 संक्रमित टोंक और जयपुर में मिले हैं। ईरान से जैसलमेर और जोधपुर लाए गए तीन और व्यक्ति संक्रमित मिले हैं। इनके अलावा उदयपुर में 3, बीकानेर में 2 और दौसा में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिला है। प्रदेश में सर्वाधिक 53 संक्रमित राजधानी जयपुर में है।

उदयपुर में गुरुवार को संक्रमित मिले किशोर के परिवार में अन्य तीन सदस्य भी संक्रमित मिले हैं। इनमें किशोर का भाई, ताऊ व ताई शामिल है। ताई महाराणा भूपाल चिकित्सालय में नर्स है और स्वाइन फ्लू वार्ड की इंचार्ज है। नर्स के संक्रमित मिलने के बाद प्रशासन ने अस्पताल में नर्स के सम्कर्प में आने वाले मरीजों और चिकित्सा कर्मियों की सूची बनाना शुरू कर दी है, ताकि सभी लोगों की स्क्रीनिंग करवाई जा सके।

टोंक जिले में 12 नये मरीज तब्लीगी जमात में शामिल होकर आए संक्रमित लोगों के परिवार से जुड़े हैं। वहीं जयपुर में 12, बीकानेर में 2 और दौसा में मिला एक संक्रमित तब्लीगी जमात का है। अब प्रदेश में तब्‍लीगी जमात से आए संक्रमितों की संख्या 29 हो गई है। जबकि ईरान से एयरलिफ्ट कर लाए गए भारतीय नागरिकों में 21 संक्रमित हो चुके हैं। सबसे पहले कोरोना का केन्द्र बिंदु बने भीलवाड़ा में स्थितियां सामान्य हो रही है। पिछले चार दिन से यहां एक भी संक्रमित नहीं मिला है। संक्रमित हुए 26 मरीजों में 17 ठीक हो चुके हैं। भीलवाड़ा में शुक्रवार से कफ्र्यू और सख्त कर दिया है।

चिकित्सा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह के अनुसार शुक्रवार शाम चार बजे तक प्रदेश में 33 नये मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि के साथ 17 जिलों में संक्रमितों की संख्या 166 हो गई है। भीलवाड़ा में 26, झुंझुनूं में 9, जयपुर में 53, प्रतापगढ़, बीकानेर व अलवर में 2-2, जोधपुर में 10, टोंक में 16, डूंगरपुर में 3, अजमेर में 5, पाली, सीकर, भरतपुर, धौलपुर और दौसा में 1-1, उदयपुर में 4, चूरू में 8 मरीज है। प्रदेश के कुल 8 हजार 852 नमूनों में से 145 कोरोना संक्रमित मिले हैं, जबकि 8 हजार 378 नमूनों में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है। वहीं 329 नमूनों की जांच प्रक्रियाधीन है। राजस्थान के 166 संक्रमितों में से 114 राज्य के, 2 इटली के नागरिक, ईरान से जोधपुर और जैसलमेर लाए गए भारतीयों में से 21 और तब्लीगी जमात के 29 लोग शामिल हैं।

Next Story
Share it