Top
Action India

बाबूपुरवा हिंसा मामले में 16वां उपद्रवी गिरफ्तार, तीन माह से चल रहा था फरार

बाबूपुरवा हिंसा मामले में 16वां उपद्रवी गिरफ्तार, तीन माह से चल रहा था फरार
X

कानपुर। एएनएन (Action News Network)

नागरिकता संसोधन एक्ट (सीएए) के विरोध में बीते साल दिसम्बर माह में जनपद में बाबूपुरवा इलाके में हिंसा मामले में शामिल एक और उपद्रवी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए उपद्रवी की पहचान हिंसा के दौरान कैमरे में कैद हुई फुटेज के आधार पर की गई है। जिले में सीएए के नाम पर शांति सौहार्द बिगाड़ने के मामले में 16 आरोपितों को पकड़ा जा चुका है।

जिले में बीते तीन माह पूर्व 20 दिसम्बर को सीएए के विरोध में जुमे की नमाज के बाद सड़कों पर भारी भीड़ सड़कों पर उतर आई थी। भीड़ में शामिल उपद्रवियों ने शहर का अमन चैन बिगाड़ते हुए पुलिस व जनता पर पथराव व फायरिंग की। इस उपद्रव के दौरान हिंसा को भड़काने वालों ने सरकारी व गैर सरकारी सम्पत्ति को काफी नुकसान पहुंचाया और आगजनी में लाखों के वाहन सहित जानमाल का क्षति हुई। जिला व पुलिस प्रशासन ने जिले में माहौल बिगाड़ने व हिंसा फैलाने वालों की पहचान शुरू की।

उपद्रवियों के पोस्टर जारी किए गए। बाबूपुरवा ईदगाह के पास हिंसा फैलाने वाले उपद्रवियों की फुटेज कैमरों में कैद हो हुई थी, जिसके बाद उनकी पहचान करते हुए पुलिस ने गिरफ्तारी तेज की। पुलिस ने 15 उपद्रवियों को पकड़ते हुए जेल भेजा गया। इसके साथ ही अन्य की तलाश जारी थी। सोमवार को एक और आरोपित उपद्रवी को बाबूपुरवा पुलिस ने पकड़ने में कामयाबी हासिल की।

बाबूपुरवा इंस्पेक्टर राजीव सिंह ने बताया कि बीते दिनों इलाके में हुए हिंसा मामले में आरोपित जमील को गिरफ्तार किया गया है। हिंसा के बाद से आरोपित लगातार फरार चल रहा था। उसके इलाके में होने की सूचना पर पकड़ लिया गया है। उपद्रवी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है।

Next Story
Share it