Top
Action India

बिहार : नक्सली हमले में 17 मजदूर घायल, 3 वाहन फूंके

बिहार : नक्सली हमले में 17 मजदूर घायल, 3 वाहन फूंके
X

नवादा। एएनएन (Action News Network)

मजदूरों ने बताया : पुल निर्माण कंपनी ने नहीं दी 10 लाख की लेवी, इसीलिए नक्सलियों ने किया हमला

नक्सलियों ने जिले के गोविंदपुर थाना अंतर्गत बकसौती से महेशपुर जाने के रास्ते पर पुल निर्माण में लगे मजदूरों पर रविवार की रात हमला कर दिया। साथ ही 3 वाहनों को आग लगा दी। हमले में 17 मजदूर घायल हो गए हैं। उन सभी को गोविंदपुर समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है।

मजदूरों के अनुसार बीती रात करीब 40 सशस्त्र नक्सलियों ने पहुंचकर सभी मजदूरों को बंधक बना लिया। जेसीबी सहित तीन वाहनों को आग के हवाले कर दिया। उसके बाद मजदूरों को उनके डेरे से लगभग 500 मीटर दूर नदी में ले गए। हाथ-पैर बांधकर उन्हें बुरी तरह से मारा-पीटा। साथ ही जाते-जाते मजदूरों के 17 मोबाइल फोन और कुछ नकदी लूट लिए। चीख-पुकार पर बाद में ग्रामीण आए तो घटना की सूचना थाना पुलिस को दी गई।

नक्सलियों के पास बिगुल भी था। उसे बजाने के बाद सभी लोग इकट्ठा होते थे। डेलुआ पहाड़ी की ओर नक्सली फरार हुए हैं। जाते -जाते दो फायरिंग भी की। ग्रामीणें ने इस घटना में कुछेक स्थानीय लोगों का भी हाथ होना बताया है। सूचना पर थाना अध्यक्ष डॉ नरेंद्र प्रसाद मयफोर्स रात में ही घटनास्थल पर पहुंच गए।

उल्लेखनीय है कि पुल निर्माण आरए कंपनी पटना द्वारा कराया जा रहा है। उसे 2021 तक पुल को संपूर्ण रूप से तैयार करना है, लेकिन इस नक्सली हमले के बाद निर्माण कार्य को स्थगित कर दिया गया है। सभी मजदूर सोमवार को घर जाने की तैयारी कर रहे थे। मजदूरों का कहना है कि पूर्व में नक्सलियों ने 10 लाख रुपये की लेवी मांगी थी। पुलिस को इसकी सूचना दी गई थी। पुलिस कार्रवाई करती तो शायद यह घटना न घटती। फिलहाल, घटना को लेकर इलाके में दहशत है। ठेकेदार ने काम बंद कर दिया है।

Next Story
Share it