Top
Action India

भारत में रह रहे तिब्बती समुदाय में अब तक 19 लोग कोरोना संक्रमित, सात ने जीती कोरोना से जंग, दो की मौत

भारत में रह रहे तिब्बती समुदाय में अब तक 19 लोग कोरोना संक्रमित, सात ने जीती कोरोना से जंग, दो की मौत
X

धर्मशाला । एएनएन (Action News Network)

कोरोना महामारी के बीच भारत में रह रहे शरणार्थी तिब्बतियों में अब तक 19 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं जिनमें अब तक सात तिब्बतियों ने कोरोना को मात दी है। वहीं अब सक्रिय मामलों की संख्या 12 रह गई है जबकि दो की मौत हो चुकी है।

धर्मशाला स्थित केंद्रीय तिब्बती प्रशासन के एक प्रवक्ता ने बताया कि तिब्बती कार्यालयों और संबंधित स्वास्थ्य अधिकारियों से प्राप्त जानकारी के आधार पर विदेश में तिब्बती समुदाय में कोविड-19 की स्थिति में सुधार हुआ है। उन्होंने बताया कि इस सप्ताह तिब्बती समुदाय में अब तक कोई नया मामला सामने नहीं आया है।

कोविड-19 के तहत बनाई गई टास्क फोर्स के मुताबिक भारत में रह रहे तिब्बतियों में अब 12 कोरोना मामले सक्रिय हैं। इनमें तीन दिल्ली से हैं जबकि नौ लद्दाख से हैं। दिल्ली में पाए गए संक्रमितों में 43 वर्षीय, 34 वर्षीय और एक 65 वर्षीय महिलाशामिल है।

वहीं लद्दाख से नौ संक्रमित मामलों में 68 वर्षीय, 52 वर्षीय, 19 वर्षीय, 23 वर्षीय, 20 वर्षीय, 55 वर्षीय, 23 वर्षीय, 28 वर्षीय और 21 वर्षीय युवक शामिल है। उन्होंने बताया कि अब तक दो तिब्बती लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है।

प्रवक्ता ने बताया कि जैसा कि भारत में प्रत्येक दिन कोरोना मामलों में वृद्धि हो रही है, उससे केंद्रीय तिब्बती प्रशासन के नेतृत्व में निर्वासित तिब्बती समुदाय के भीतर कोरोनो वायरस की स्थिति को रोकने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। कोविड-19 की टास्क फोर्स समुदाय के भीतर वायरस के आगे प्रसार को रोकने के लिए चौबीसों घंटे काम कर रही है।

Next Story
Share it