Top
Action India

छत्‍तीसगढ़ में कोरोना संक्रम‍ित 2 और मरीज स्वस्थ, प्रदेश में अब 5 सक्र‍िय केस

छत्‍तीसगढ़ में कोरोना संक्रम‍ित 2 और मरीज स्वस्थ, प्रदेश में अब 5 सक्र‍िय केस
X

रायपुर । एएनएन (Action News Network)

छत्‍तीसगढ़ के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) रायपुर में भर्ती दो और कोरोना संक्रम‍ि‍त मरीज ठीक हो गए हैं। इसकी पुष्टि एम्स प्रबंधन ने शन‍िवार को ट्वीट कर की है। एम्स के मुताबिक शुक्रवार-शनिवार की मध्य रात दो मरीजों के कोरोना वायरस के दो टेस्ट लगातार नेगेटिव पाए गए। इसके बाद दोनों को एम्स के चिकित्सकों की टीम ने डिस्चार्ज करने का निर्णय लिया है। दोनों को शनिवार को डिस्चार्ज कर द‍िया गया। अब एम्स में कोविड-19 के 5 मरीजों का उपचार जारी है।

उल्‍लेखनीय है कि शुक्रवार सुबह 2 कोरोना मरीजों को डिस्चार्ज करने के बाद छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों की संख्या कुल 6 थीं, जिनका एम्स में उपचार जारी था। रात करीब साढ़े 10 बजे एम्स ने अपने ही एक नर्सिंग ऑफिसर के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की। इसके बाद प्रदेश में कोरोना संक्रम‍ितों की संख्या बढ़कर 7 हो गई थी। प्रदेश में कोरोना मरीजों के इलाज में लगे स्वास्थ्यकर्मी के कोरोना पॉजिटिव होने का यह पहला केस है, जिसने सभी को चौका दिया। पुष्टि होते ही एम्स प्रबंधन अपने ही नर्सिंग स्टाॅफ के उपचार में जुटा है।
इसी के साथ देर रात 2 और कोरोना संक्रम‍ितों की र‍िपोर्ट न‍िगेट‍िव आ गई। ज‍िन्‍हे आज सुबह छुट्टी दे गई। बताते चलें कि प्रदेश में अब तक कुल 37 मामले सामने आए हैं। इनमें 32 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। एम्स के मुताबिक भर्ती 5 मरीजों की हालत स्थिर है।

Next Story
Share it