Action India
अन्य राज्य

गुवाहाटी में भू-स्खलन के दौरान दो युवकों की मौत

गुवाहाटी में भू-स्खलन के दौरान दो युवकों की मौत
X

गुवाहाटी । Action India News

राजधानी गुवाहाटी के जोराबाट पुलिस चौकी अंतर्गत आमभेर गांव में रविवार की तड़के हुए भयावह भू-स्खलन के दौरान मलबे में दबने से दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। ज्ञात हो कि राज्य में पिछले तीन-चार दिनों से लगातार बरसात हो रही है। जिसके चलते पहाड़ी इलाकों में लतागार भू-स्खलन हो रहा है।

घटनास्थल पर रविवार की सुबह पहुंची पुलिस की टीम ने बताया है कि शनिवार की देर शाम से हो रही भारी बरसात के बाद रविवार तड़के तकरीबन 03.30 बजे के आसपास हुए भयावह भूस्खलन के दौरान मून दास नामक महिला के घर में सो रहे मोहन घिमरे और विशाल प्रधान की मलबे में दबने की वजह से मौत हो गई।

घटना के समय मकान मालिक के बेटा के साथ उसके दो अन्य साथी सो रहे थे। मकान मालिक का बेटा भू-स्खलन के दौरान बाल-बाल बच गया। घटना की खबर मिलते ही मौके पर पहुंची दिसपुर की एसडीआरएफ की टीम और सोनापुर अग्निशमन विभाग की टीम ने बड़ी मशक्कत के बाद लगभग 02 घंटे प्रयास के बाद दोनों शवों को मलवे से बाहर निकाल लिया। मलबे में दबे दोनों शवों को निकालने के दौरान दोनों युवकों के शव देखकर घटनास्थल पर मौजूद युवक के परिजन व अन्य लोग रो पड़े।

मृतक मोहन जोराबाट स्थित एक होटल में काम करता था। जबकि विशाल प्रधान जोराबाट पुलिस चौकी इलाके के समीप पड़ोसी राज्य मेघालय वाले इलाके में रहता था। पुलिस इस संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज कर मामले की गंभीरता से जांच कर रही है। दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए गुवाहाटी मेडिकल कालेज अस्पताल में भेज दिया गया है।

Next Story
Share it